जल्द शुरू होगा मस्जिद निर्माण: इस गाँव के नाम पर रखा जा सकता है नाम

उन्होंने कहा कि ट्रस्ट यूपी के मंत्री मोहसिन रजा के सुझाव पर भी विचार कर सकता है। बता दे कि मंत्री मोहसिन रजा ने मस्जिद का नाम मोहम्मदी मस्जिद रखने का सुझांव दिया है।

Update: 2020-08-10 10:10 GMT
mosque

लखनऊ। अयोध्या में बीती 05 अगस्त को राम मंदिर का शिलापूजन के बाद अब सभी की जिज्ञासा मस्जिद के निर्माण को लेकर है। मस्जिद निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड द्वारा गठित इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के मुताबिक जमीन की हदबंदी और ट्रस्ट का बैंक खाता खुलने के बाद जल्द ही मस्जिद का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा। ट्रस्ट के सदस्यों की मंशा है कि मस्जिद धन्नीपुर गांव में बन रही है इसलिए गांव के नाम पर ही मस्जिद का नाम रखा जाए।

भयंकर हंगामा: गाड़ी में भरकर ले जा रहा था गोवंश का मीट, ग्रामीणोें ने धर दबोचा

धन्नीपुर मस्जिद के नाम से इस इलाके की भी महत्ता बढ़ेगी

ट्रस्ट के सचिव व प्रवक्ता अतहर हुसैन के मुताबिक मस्जिद का नाम उसी धन्नीपुर गांव के नाम पर रखा जा सकता है, जहां इसे बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धन्नीपुर मस्जिद के नाम से इस इलाके की भी महत्ता बढ़ेगी। वैसे भी जब जमीन का आवंटन मस्जिद के लिए हुआ तो धन्नीपुर गांव देश विदेश में चर्चा में आ चुका है। अतहर ने कहा कि हम पहले भी कह चुके हैं कि मस्जिद के नाम व इसकी भव्यता व आकार से इसका महत्व नहीं बढ़ता। मस्जिद की महत्ता उस जगह से होती है जहां यह बनी है।

सुशांत सिंह केस: पूछताछ के लिए मुंबई में ED दफ्तर पहुंचे सिद्धार्थ पिठानी

ट्रस्ट ने बैंक खाता खुलवाने के लिए भी आवेदन कर दिया

उन्होंने कहा कि ट्रस्ट यूपी के मंत्री मोहसिन रजा के सुझाव पर भी विचार कर सकता है। बता दे कि मंत्री मोहसिन रजा ने मस्जिद का नाम मोहम्मदी मस्जिद रखने का सुझांव दिया है। इधर, मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट ने अपनी तैयारी तेज करते हुए तहसील में मस्जिद की जमीन की हदबंदी के लिए आवेदन किया जा चुका है और तहसील से मंजूरी होते ही ट्रस्ट के सदस्य मौके पर पहुंच कर हदबंदी करायेंगे। इसके साथ ही ट्रस्ट ने बैंक खाता खुलवाने के लिए भी आवेदन कर दिया है। खाता खुलने के बाद मस्जिद के लिए चंदा लेना शुरू किया जायेगा।

अस्पताल पहुंचे दिनेश शर्मा: अचानक तबीयत हुई खराब, मचा हड़कंप

अध्यक्ष जुफर अहमद फारुकी

बता दे कि बीते साल 09 नवंबर को राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यूपी सरकार ने बीती 05 फरवरी को अयोध्या के रौनाही थाना क्षेत्र में धन्नीपुर गांव में सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के लिए 05 एकड़ जमीन आवंटित की थी। बोर्ड ने मस्जिद निर्माण के लिए इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट बनाया है, जिसके अध्यक्ष जुफर अहमद फारुकी है। ट्रस्ट में 15 सदस्यों को शामिल करने का प्राविधान किया गया हैं, जिसमे से 09 सदस्यों के नाम घोषित किए जा चुके है शेष छह सदस्यों के नामों की घोषणा बाद में की जायेगी।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

किसानों की बल्ले-बल्ले: मोदी सरकार ने भेजा ये खास मैसेज, आई खुशियों की लहर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News