Ayodhya Ram Mandir: शामिल नहीं होंगे ये दिग्गज, आंदोलन में थे सभी अगुआ

राम मंदिर आंदोलन के अगुआ रहे बीजेपी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हो पाने की संभावना नहीं है।

Update: 2020-08-01 09:09 GMT

अयोध्या: राम मंदिर आंदोलन को अब पूरा होने का समय नजदीक है, अब सिर्फ 5 दिन और शेष है। राम मंदिर आंदोलन के अगुआ रहे बीजेपी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हो पाने की संभावना नहीं है। सूत्रों के मुताबिक 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में कोई इंडस्ट्रियलिस्ट या हाई प्रोफाइल एनआरआई गेस्ट भी नहीं सम्मिलित होगा।

लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी नहीं होंगे शामिल

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गेस्ट सीमित संख्या में बुलाए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरे पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व एचआरडी मंत्री मुरली मनोहर जोशी का अयोध्या आने का प्रोग्राम नहीं है।

ये भी देखें: रामलला को मिली जमीन: 5 अगस्त की तैयारी हुई तेज, CM योगी ले रहे जायजा

5 अगस्त के कार्यक्रम में जिन्हें शामिल होना है, उनमें पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख मोहन भागवत, वीएचपी नेता तथा मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, राम जन्मभूमि न्यास के हेड महंत नृत्यगोपाल दास शामिल हैं। भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन भी होगा।

भूमि पूजनस्थल पर जाने से पहले हनुमान जी का करेंगे दर्शन

पीएम मोदी वायु सेना के स्पेशल विमान से लखनऊ में लैंड करेंगे। इसके बाद चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से MI-7 चॉपर के जरिये अयोध्या के लिए रवाना होंगे। भूमि पूजनस्थल पर जाने से पहले पीएम के हनुमानगढ़ी मंदिर जाने की भी संभावना है। इसके बाद वह परिजात के पौधे का रोपण कर भूमिपूजन करेंगे। सूत्रों के अनुसार पीएम इसके बाद भगवान राम की जिंदगी पर पोस्टल स्टैंप भी जारी करेंगे।

ये भी देखें: कोरोना अपडेट: देश में संक्रमितों की संख्या 17 लाख के करीब, 764 की मौत

सीएम योगी लखनऊ से ही पीएम के साथ रहेंगे। वह लकड़ी से बनी श्रीराम की मूर्ति भी पीएम को सौंपेंगे। इस कार्यक्रम से पहले पूरे अयोध्या में सुरक्षा के चाक-चौबंद इस्तेमाल कर दिए गए हैं। सजावट का काम भी जारी है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने खुद व्यवस्था का जायजा लिया।

Tags:    

Similar News