अयोध्या: उद्धव ठाकरे का बयान, मैंने कहा था पहले मंदिर फिर सरकार

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राम लला के दर्शन के लिए आज अयोध्या पहुंचे हैं, उन्होंने अपने बेटे और पार्टी के तमाम शीर्ष नेताओं के साथ राम लला के दर्शन किए।

Update: 2019-06-16 06:41 GMT

नई दिल्ली: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे राम लला के दर्शन के लिए आज अयोध्या पहुंचे हैं, उन्होंने अपने बेटे और पार्टी के तमाम शीर्ष नेताओं के साथ राम लला के दर्शन किए। माना जा रहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर वह फिर से नए अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दौरान उद्धव ठाकरे राम लला के दर्शन के साथ पूजा अर्चना भी करेंगे।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे का यह पहला अयोध्या दौरा है। इससे पहले वह पिछले वर्ष नवंबर माह में अयोध्या पहुंचे थे। खुद उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि संसद का सत्र शुरू होने से पहले वह तमाम नवनिर्वाचित सांसदों के साथ अयोध्या का दौरा करेंगे। बता दें कि सोमवार से संसद का सत्र शुरू हो रहा है।

यह भी देखें... शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बयान, अयोध्या बार-बार आने को दिल करता है।

उद्धव ठाकरे ने साफ किया है कि अयोध्या के दौरे को राजनीतिक दौरे के तौर पर नहीं देखना चाहिए, यह महज धर्म और आस्था से जुड़ा दौरा है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। जब यूपी में शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष से पूछा गया कि ठाकरे और तमाम सांसद अयोध्या किस मकसद से आ रहे हैं तो उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव जी कई धार्मिक स्थलों पर दर्शन के लिए गए थे।

उद्धव ठाकरे ने कहा- दोबारा अयोध्या में आया हूँ। पिछले साल भी आया था तब कुछ लोगो को लगा राम मंदिर चुनावी मुद्दा है। लेकिन तब मैंने नारा दिया था पहले मंदिर फिर सरकार। सदन कल से है। इसके पहले रामलला के दर्शन करके सब सांसद जाएंगे और कैरियर शुरू करेंगे। उस समय मुद्दा गरम हो गया था। पहले ठंडे बस्ते में पड़ा था। हमे विश्वास है जल्द मंदिर बनेगा।

तब लोगों ने पूछा था क्या दोबारा आएंगे.? लेकिन ये जगह ऐसी है बार बार आने को दिल करता है।

अब सरकार मजबूत सरकार है। हम साथ है। रोकने वाला कोई नही है। मोदी जी मे हिम्मत है। अगर सरकार निर्णय लेती है तो हम साथ है। पूरे विश्व के हिन्दू साथ है ।

सवाल- बाबरी ध्वस्त करने के लिए गर्व की बात है तो क्या शिवसैनिक मंदिर निर्माण शुरू कर सकते हैं.?

जवाब- जरूरत पड़ी तो जरूर शुरू कर सकते हैं।

उद्धव- कानून बनाओ और मंदिर बनाओ, हमारा यही कहना है।

उद्धव- हिंदुओ की एकता बानी रही इसलिए महाराष्ट्र से बाहर चुनाव नही लड़। लेकिन जो भावना से गठबंधन किया वो भावना पूरी होनी ही चाहिए। हमे भरोसा है मंदिर जरूर बनाएंगे.?

उद्धव- सबको ये पता है शिवसेना bjp हिंदुत्व वाले है। ये समझने के बावजूद। पहले से ज्यादा वोटों से सरकार आई है। तो जनभावनाओं का आदर होना चाहिए। मंदिर बनके रहेगा

यह भी देखें... महाराष्ट्र सरकार में हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार 13 मंत्री, 8 कैबिनेट मंत्री और 5 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

मामला कोर्ट में इस दौरान संजय राउत ने कहा कि यह हर किसी की इच्छा है कि राम मंदिर का निर्माण हो। गौर करने वाली बात है कि लोकसभा चुनाव के दौरान तमाम शिवसेना ने भाजपा की अगुवाई वाली प्रदेश और केंद्र सरकार पर राम मंदिर के निर्माण को लेकर काफी दबाव बनाया था। फिलहाल अयोध्या का मामला सुप्रीम कोर्ट में है।

Tags:    

Similar News