Ayodhya News: रामनगरी अयोध्या को धर्मस्थल का मिलेगा दर्जा, मांस और मदिरा की बिक्री पर लग सकती है रोक

Ayodhya News: रामनगरी अयोध्या में आने वाले दिनों में मांस और मदिरा पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है। इस बात के संकेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दे दिए है।

Update:2023-06-15 11:20 IST
सीएम योगी आदित्यनाथ ( सोशल मीडिया)

Ayodhya News: रामनगरी अयोध्या में आने वाले दिनों में मांस और शराब पर प्रतिबंध लग सकता है। इस बात के संकेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दे दिए है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अयोध्या धार्मिक नगरी है। इसलिए अयोध्या में मांस और शराब का सेवन प्रतिबंधित होना चाहिए। सीएम ने कहा कि रामनगरी में आने वाले लोगों की जनभावनाओं का ख्याल रखा जाना चाहिए।

संतों से बातचीत के दौरान बोले सीएम योगी

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ राम मंदिर के निर्माण के साथ-साथ अन्य विकास परियोजनाओं का जायजा लेने के लिए दो दिवसीय अयोध्या दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान संतो ने अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा की। संतो से बातचीत के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने बयान देते हुए कहा कि अयोध्या एक धार्मिक नगरी है। यहां मांस, शराब का सेवन प्रतिबंधित होना चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को करीब दर्जन भर विभागों के मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव के साथ संचालित विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की थी। साथ ही अयोध्या को नगरीय विकास मॉडल शहर के रूप में विकसित करने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। साथ ही कहा कि रामनगरी आने वाले श्रद्धालुओं ओर पर्यटकों के साथ अच्छा व्यवहार करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को आयोध्या पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने हनुमानगढ़ी पहुंच कर दर्शन-पूजन किया और फिर निर्माणाधीन श्रीरामजन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य का निरीक्षण किया था। वहीं, जानकारी मिल रही है कि सीएम योगी आदित्यनाथ आज गुरुवार को अयोध्या में एक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। माना जा रहा है कि सीएम योगी 2024 के लोकसभा चुनाव प्रचार को ध्यान में रखते हुए आगाज करेंगे और केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाएंगे। राम मंदिर से करीब 15 किलोमीटर दूर भरतकुंड में सीएम योगी जनसभा को संबोधित करेंगे।

Tags:    

Similar News