Ayodhya News: अयोध्या गैंगरेप मामले में आई सांसद अवधेश प्रसाद की पहली प्रतिक्रिया, बोले- आरोपी का हो DNA टेस्ट

Ayodhya News: अयोध्या में नाबालिक बच्ची के साथ गैंगरेप में सपा के नेता मोईद खान नाम सामने आने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले पर डीएनए टेस्ट की मांग थी, जिसका समर्थन अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद ने भी किया है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-08-03 12:25 GMT
MP Awadhesh Prasad

Ayodhya News: अयोध्या में नाबालिक बच्ची के साथ गैंगरेप मामलें में वहां के समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता मोईद खान का नाम मुख्य आरोपी के रूप में सामने आते ही सूबे में सियासत तेज हो गई है। राज्य के सत्ताधारी दल भाजपा और प्रमुख विपक्षी दल सपा इस मामले में आसने सामने आ गए हैं और एक दूसरे पर बयानबाजी कर रहे हैं। इस मामले में सपा चीफ अखिलेश यादव ने डीएनए टेस्ट की मांग की, जिसके बाद वह बसपा सुप्रीमो और भाजपा के निशाने पर गए हैं। उसी परिपाटी पर अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद भी चल दिये हैं।

घटना बहुत ही दर्दनाक और शर्मनाक

अयोध्या में नाबालिक बच्ची के साथ गैंगरेप में सपा के नेता मोईद खान नाम सामने आने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले पर डीएनए टेस्ट की मांग थी, जिसका समर्थन अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद ने भी किया है। सांसद प्रसाद ने कहा कि किसी निर्दोष को न फंसाया जाए, इसलिए डीएनए टेस्ट करा लिया जाए। जहां तक इस घटना का सवाल है यह घटना बहुत ही दर्दनाक और शर्मनाक है। इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए शब्द कम पड़ जाएंगे। इस घटना से संबंधित जो भी लोग हैं उनकी विवेचना की जाए, सत्य का पता लगाया जाए और जो भी दोषी हों उनके खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई होनी चाहिए।

पार्टी पीड़िता के साथ पूरी तरह खड़ी, BJP को नसीहत

उन्होंने आगे कहा कि हम और हमारी पार्टी पीड़िता के साथ पूरी तरह खड़ें है। आज अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि भारतीय जनता पार्टी इस पर राजनीति कर रही है. मेरा विनम्रतापूर्वक ऐसे लोगों से निवेदन है कि ये राजनीति का मौका नहीं है, संवेदना का है. दर्दनाक घटना हुई है, उसे न्याय दिलाने के लिए लगें और जो भी दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। निर्दोष को फंसाया न जाए. इसे और स्पष्ट करने के लिए डीएनए टेस्ट करा लिया जाए। आरोपी के साथ फोटो आने पर भाजपा द्वारा उठाए जा रहे इस मुद्दे पर सांसद ने कहा कि रोज कम से कम 500 लोग मेरे साथ फोटो खिंचवाते हैं. हम फोटो को कैसे नकार सकते हैं।

अपराधी की कोई जाति नहीं होती

अवधेश प्रसाद ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास कोई काम नहीं है। आज देश के सामने महंगाई और रोजगार से जैसे कई बड़े सवाल हैं, लेकिन भाजपा का इस पर ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि सपा सांसद ने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है। मेरी 45 साल की राजनीति है. मैंने कभी भी, जिसका अपराध से कोई भी रिश्ता रहा हो, उसे अपने पास भटकने नहीं दिया और नहीं कोई सहायता दी है।

अखिलेश यादव ने की डीएनए टेस्ट की मांग

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को जौनपुर में चलती कार में एक लड़की के साथ हुए रेप मामले में आरोपियों का डीएनए टेस्ट की मांग की थी। हालांकि दो घंटों बाद अखिलेश यादव ने फिर यही ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट पर कहा कि कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है उनका DNA TEST कराकर इंसाफ़ का रास्ता निकाला जाए न कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए। जो भी दोषी हो उसे क़ानून के हिसाब से पूरी सज़ा दी जाए, लेकिन अगर DNA TEST के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए। यही न्याय की माँग है। हालांकि अखिलेश का इशारा अयोध्या गैंगरेप पर था।

जानिए क्या पूरा मामला?

दरअसल, अयोध्या गैंगरेप का मामला कलंदर थाना क्षेत्र का है। सपा मोईद खान ने एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान उसके गुर्गे ने 12 वर्षीय नाबालिग बच्ची का अश्लील वीडियो बना लिया। इस वीडियो के बल पर यह सभी आरोपी उस बच्ची को ब्लैकमेल करके बारी-बारी रेप करते रहे। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता दो महीने की गर्भवती हो गई। मोईद पर बच्ची के बलात्कार का आरोप है, जबकि राजू ने इसका वीडियो बनाया, फिर राजू ने भी बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। यह दोनों लोग बच्ची के दुष्कर्म करते रहे।

मां की योगी से मुलाकात के बाद हुआ एक्शन

पीड़िता परिवार ने जब इसकी शिकायत पुसिल स्टेशन में दर्ज करवाई तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं। पीड़िता की मां जब कल, 2 अगस्त को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, तब जाकर इस घटना पर कोई एक्शन हुआ है। सीएम ने सपा नेता मोईद खान समेत अन्य आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। घटना पर थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी पर कड़ी कार्रवाई की गई। साथ ही, आरोपी की संपत्ति की जांच शुरू कर दी गई। 

Tags:    

Similar News