आजम ने घोषित किया सियासी वारिस, दूसरे बेटे अब्दुल्ला को लड़ाएंगे चुनाव

Update: 2016-09-03 19:19 GMT
यूपी चुनाव 2017: रामपुर में आजम ने बचाई सपा की साइकिल, बेटे को भी मिली जीत

रामपुरः यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने शनिवार को अपने सियासी वारिस का ऐलान कर दिया। उन्होंने अपने दूसरे बेटे अब्दुल्ला आजम को राजनीति में उतारने का फैसला किया है। इसके अलावा आजम ने अपने पुराने अंदाज में पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। वहीं, जया प्रदा का नाम लिए बगैर शालीनता न दिखाते हुए उन्हें नाचने वाली करार दिया।

Full View

दूसरा बेटा संभालेगा सियासी विरासत

आजम ने सियासी वारिस का ऐलान करते हुए बताया कि यूपी के अगले विधानसभा चुनाव में उनका दूसरा बेटा अब्दुल्ला आजम मैदान में उतरेगा। उन्होंने ये भी बताया कि स्वार टांडा सीट से अब्दुल्ला किस्मत आजमाएंगे। हालांकि, आजम ने ये भी कहा कि इस बारे में ऐलान सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह और सीएम अखिलेश यादव ही करेंगे। बता दें कि काफी दिनों से चर्चा थी कि अब्दुल्ला को आजम सियासी वारिस सकते हैं।

तो ऐसे बेटे ने पहली बार पकड़ा था माइक...

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला ने नोएडा के गलगोटियाज यूनिवर्सिटी से स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। अप्रैल, 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने आजम खान को भड़काऊ भाषण देने की वजह से प्रचार करने से रोक दिया था। तब टांडा में होने वाली मीटिंग में शामिल होने के लिए अब्दुल्ला खान को बुलाया गया था। यह पहला मौका था जब पिता के बगैर उन्होंने किसी मंच से जनता तक अपनी बात पहुंचाई थी। अब्दुल्ला खान के मुताबिक, ''मीटिंग के दौरान जब सीएम अखिलेश यादव ने माइक पर बोलने के लिए उनका नाम पुकारा तो मैं हैरान रह गया। मैं कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं था। जब तक मैं कुछ सोच पाता, तब तक चलकर माइक तक पहुंच चुका था।''

राजनीति से ऊपर हमेशा रखी पढ़ाई

अब्दुल्ला खान भले ही पहली बार मंच पर कुछ बोलने के लिए आए थे, लेकिन जैसे ही उन्होंने बोलना शुरू किया तो झलकने लगा कि वो एक बड़े पॉलिटिशयन के बेटे हैं। भाषण खत्म होने के बाद उनसे सबसे पहला सवाल यही पूछा गया कि वो राजनीति में कब आ रहे हैं। इस पर उन्होंने जवाब दिया था, '' अभी तो बिल्कुल नहीं। मेरे पापा चाहते हैं कि पहले मैं अपनी इंजीनियरिंग पूरी करूं। उसके बाद आगे फैसला लिया जाएगा कि मैं अपना करियर पॉलिटिक्स में बनाऊंगा या फिर कहीं और।''

पीएम पर भी साधा निशाना

आजम जब भी बोलते हैं, उनके निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी जरूर रहते हैं। इस बार रिलायंस के विज्ञापन में मोदी की फोटो को लेकर आजम ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शर्म आती है कि पीएम को एक पूंजीपति ने अपने कारोबार का एम्बेसडर बना दिया। पीएम को कारोबार के लिए बेचा जा रहा है। आजम ने कहा कि झूठ बोलकर वजीर-ए-आजम बनने वाले बादशाह को या तो इस्तीफा देना चाहिए या कारोबारी को जेल होनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान से संबंध रखने वाले कभी सवा सौ करोड़ भारतीयों के दोस्त नहीं हो सकते।

और क्या बोले आजम?

दिल्ली में सेक्स रैकेट चलाने वाले आफाक की खुद के साथ फोटो के मसले पर आजम ने मीडिया को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि मेरी बगल में तो अच्छे और बुरे, दोनों तरह के लोग खड़े होते हैं। साथ ही उन्होंने मीडिया के लोगों को चुल्लू भर पानी में डूब मरने की बात भी कह दी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए, आजम और उनके बेटे अब्दुल्ला की कुछ PHOTOS...

Tags:    

Similar News