अब क्या करेंगे आजम, सालों से इस जमीन पर जमाया था कब्जा, यतीमों को हुई एलॉट

गुरुवार को आजम खान को एक बार फिर से तगड़ा झटका लगा है। इस बार सुन्नी वक्फ बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट को वक्फ संख्या 157 के मुतवल्ली पद से हटा दिया है और उसकी जगह अपना एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त किया है।

Update: 2020-05-28 10:18 GMT

लखनऊ/रामपुर: सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रहे आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को आजम खान को एक बार फिर से तगड़ा झटका लगा है। इस बार सुन्नी वक्फ बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट को वक्फ संख्या 157 के मुतवल्ली पद से हटा दिया है और उसकी जगह अपना एडमिनिस्ट्रेटर नियुक्त किया है।

इतना ही नहीं आजम खान के जौहर ट्रस्ट ने जो यतीमखाना की जमीन पर अवैध ढंग से कब्जा जमा रखा था उसे भी वापस ले लिया है। उस जमीन को यतीमों को आवंटित कर दी गई है, जो कि लबें वक्त तक यहां रहते आए हैं।

यूपी में सपा-बसपा को पीछे छोड़ कांग्रेस ने फिर निभाई मुख्य विपक्षी दल की भूमिका

क्या है ये पूरा मामला

सपा की सरकार रहते आजम खान ने जब जौहर ट्रस्ट को इसका मुतवल्ली नियुक्त कराकर यतीमखाने की जमीन अपने कब्जे में लीं थी , तब भी फैसल लाला उनके विरोध में खड़े हुए थे।

सावर्जनिक तौर पर आजम खान से दुश्मनी मोल लेने के बाद फैसल लाला को कांग्रेस पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया था। लेकिन वे लगातार विरोध करते रहे, अब उन्होंने यतीमखाने की जमीन बेघर हुए किरायेदारों को वापस दिलवा दी है।

यहां बता दें कि फैसल लाला एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं जो लम्बे वक्त से यतीमों के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। फैसल लाला ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से आज मीडिया को बताया कि जौहर ट्रस्ट को मुतवल्ली के पद से हटाया गया है और वक्फ में तैनात जुनैद खान को वक्फ संख्या 157 का एडमिनिस्ट्रेटर तैनात किया गया गया है।

मेरठ में किसी भी कोरोना मरीज का नहीं हो रहा इलाज: सपा विधायक रफीक अंसारी

 

आजम खान ने जमाया था अवैध कब्जा

ये यतीमखाने की जमीन थी जहां से करीब 26 लोगों को बेघर करने के बाद आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के नाम से एक स्कूल का निर्माण करा दिया था। वर्ष 2016 में समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान आजम खान ने वक्फ संख्या 157 का मुतल्लवी जौहर ट्रस्ट को बना लिया था। अब ये जमीन लॉकडाउन खत्म होने के बाद पहले रहने वाले 26 लोगों को सौंप दी जाएगी।

बेकाबू हुआ सपा नेता का हाथी, जान बचाकर भागे जख्मी हुए लोग

Tags:    

Similar News