आजम खान की टिप्पणी की मायावती ने की निंदा, की ये बड़ी मांग

बीजेपी सांसद और लोकसभा में स्पीकर की चेयर संभाल रहीं महिला सांसद रमा देवी पर आजम खान ने विवादित टिप्पणी की थी जिसकी वजह से वह अब चौतरफा घिर गए हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, बीजेपी नेता जया प्रदा समेत कई दिग्गज नेताओं द्वारा आजम खान के टिप्पणी की निंदा की है।

Update: 2019-07-26 10:30 GMT

लखनऊ: बीजेपी सांसद और लोकसभा में स्पीकर की चेयर संभाल रहीं महिला सांसद रमा देवी पर आजम खान ने विवादित टिप्पणी की थी जिसकी वजह से वह अब चौतरफा घिर गए हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, बीजेपी नेता जया प्रदा समेत कई दिग्गज नेताओं द्वारा आजम खान के टिप्पणी की निंदा की है।

यह भी पढ़ें...महिलाओं का आज़म ने हमेशा किया अपमान, तो रमा देवी ने कर दी बड़ी मांग

अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने आजम खान की टिप्पणी की आलोचना की है। मायावती ने अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा, 'यूपी से सपा सांसद आजम खान द्वारा कल (गुरुवार) लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया, वह गरिमा और सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है तथा अति-निंदनीय है। इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।'

यह भी पढ़ें...#KargilWar: भारत की सिफारिश पर इस पाकिस्तानी को मिला वीरता पुरस्कार

इससे पहले लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, 'लगभग पूरे सदन ने बयान की निंदा की है, जो शब्द उन्होंने (आजम खान) ने कहे हम उन्हें दोहराना भी नहीं चाहेंगे। पूरे देश ने जो यहां हुआ, वह देखा। मैं हर उस सदस्य की आभारी हूं, जो इसके विरोध में खड़ा हुआ। यह सिर्फ महिला का अपमान नहीं बल्कि उस महिला का भी अपमान है, जो स्पीकर की भूमिका में है। महिलाओं से जुड़े एक मुद्दे का भी राजनीतिकरण करने की कोशिश की गई है, जबकि सभी इसके विरोध में खड़ा होना चाहिए था। इसका विरोध करने में असमंजस की स्थिति क्यों है?'

यह भी पढ़ें...…जब कारगिल युद्ध के दौरान कश्मीर पहुंचे थे पीएम मोदी, तस्वीरें वायरल

ऐक्शन की मांग

सांसद रमा देवी ने आजम खान को सदन से बाहर किए जाने की भी मांग की। उन्होंने कहा, 'मैं स्पीकर से आग्रह करूंगी कि आजम खान को वे सदन से बाहर का रास्ता दिखाएं। आजम खान को माफी मांगनी चाहिए।

Tags:    

Similar News