आज़म खान के इस मामले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई 16 अक्तूबर को

रामपुर के सपा सांसद मोहम्मद आजम खां के चुनाव की वैधता की चुनौती याचिका की सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी। बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा ने चुनाव याचिका दाखिल कर लाभ के पद पर रहते हुए चुनाव लड़ने की वैधता को दी है चुनौती।

Update: 2023-05-13 15:28 GMT

प्रयागराज: अधिवक्ता परिषद स्वाध्यायमण्डल की तरफ से अग्रिम जमानत की बारीकियों की अधिवक्ताओं को जानकारी दी गयी।धर्मेंद्र सिंहल ने अग्रिम जमानत के उपबन्धों पर विस्तार से प्रकाश डाला। सभी बार एसोसियेशन के पुस्तकालय हाल में हुई।अध्यक्षता कमला मिश्रा व् संचालन मयंक सिंह ने किया। सभा में पूर्व जी ए अरुण कुमार मिश्र,मंत्री सुजाता चौधरी,सचिव नीरज ,उपाध्यक्ष उमाशंकर ,हरवंश सिंह महेंद्र मिश्र डी कुमार,विवेक शर्मा,अजय मिश्र,वी पी मिश्र सहित सैकड़ो अधिवक्ता शामिल थे।

वकीलों को कानून की दी गयी जानकारी

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने न्यायालय परिसर की सुविधाओं में सुधार लाने व सी आई एस सिस्टम की खामियों को दुरुस्त करने की मांग में दाखिल याचिका पर महानिबंधक व अन्य विपक्षियो से जानकारी मांगी है। याचिका की सुनवाई 8 नवम्बर को होगी।

ये भी देखें : चुनावी स्टंट! केजरीवाल सरकार भरेगी छात्रों की फीस

यह आदेश न्यायमूर्ति पी के एस बघेल तथा न्यायमूर्ति पीयूष अग्रवाल की खण्डपीठ ने विजय चन्द्र श्रीवास्तव की जनहित याचिका पर दिया है।याचिका पर अधिवक्ता सुनीता शर्मा व् हाई कोर्ट की तरफ से अधिवक्ता आशीष मिश्र ने पक्ष रखा।

याची का कहना है कि परिसर में स्थित अस्पताल में दवाओं सहित चिकित्सा सुविधाएं बधाई जाय।डिस्प्ले बोर्ड प्रसारण विस्तार दिया जाय।अभी नई बनी अदालतों में लगे डिस्प्ले बोर्ड की सूचना ,परिसर के अन्य बोर्ड में प्रसारित नही हो पा रही है। शुद्ध पेयजल आपूर्ति सुविधा बढ़ाने की भी मांग की गयी है।

अब आज़म के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर 16 अक्तूबर को सुनवाई

रामपुर के सपा सांसद मोहम्मद आजम खां के चुनाव की वैधता की चुनौती याचिका की सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी। बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा ने चुनाव याचिका दाखिल कर लाभ के पद पर रहते हुए चुनाव लड़ने की वैधता को दी है चुनौती।

ये भी देखें : मोदी-ममता का मिलन: दीदी ने प्रधानमंत्री को भेंट किया ये तोहफा

इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एस डी सिंह ने एक विपक्षी को नोटिस तामील होने की जिला जज की रिपोर्ट न आने पर सुनवाई स्थगित कर दी और दिल्ली ईस्ट के जिला जज से दिल्ली में रह रहे विपक्षी पर नोटिस तामील होने की रिपोर्ट मांगी है। आजम सहित अन्य विपक्षियों को नोटिस मिल चुकी है। किंतु उनकी तरफ से कोई वकील कोर्ट में हाजिर नही थे। अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी। याचिका में लाभ के पद पर रहते हुए चुनाव लड़ने एवं सांप्रदायिक भवनाएं भड़का कर वोट मांगने का आजम खां पर आरोप लगाया गया है।

Tags:    

Similar News