आज़म खान की मुसीबत: जौहर यूनिवर्सिटी में छापा, बेटे अब्दुल्ला पर मुकदमा दर्ज

आईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण त्रिपाठी ने मंगलवार को एनेक्सी के मीडिया सेण्टर में पत्रकारों को बताया कि रामपुर से सपा सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मंगलवार को जिला व पुलिस प्रशासन ने मदरसा आलिया की किताबों की गुमशुदगी को लेकर यह कार्रवाई की गयी है।

Update: 2019-07-30 16:40 GMT

लखनऊ: आज़म खान की मुसीबतें दिनों दिन बढ़ती जा रही है। रामपुर प्रशासन ने मंगलवार को जौहर यूनिवर्सिटी में छापेमारी की है। प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर तलाशी अभियान चला रहे हैं। इसको लेकर यूनिवर्सिटी के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। छापेमारी के दौरान जौहर यूनिवर्सिटी से पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है।

वही आजम खान के स्वार टांडा से विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ रामपुर के थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज हुआ है। पासपोर्ट बनवाने में उन्होंने फर्जी दस्तावेज का उपयोग किया है।

ये भी देखें : CM योगी आदित्यनाथ से लेकर पूरा मंत्रिमंडल सदस्यता अभियान में जुटेगा

आईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण त्रिपाठी ने मंगलवार को एनेक्सी के मीडिया सेण्टर में पत्रकारों को बताया कि रामपुर से सपा सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मंगलवार को जिला व पुलिस प्रशासन ने मदरसा आलिया की किताबों की गुमशुदगी को लेकर यह कार्रवाई की गयी है।

इसके अलावा प्रशासन ने आजम खान को क्षतिपूर्ति के रूप में 3 करोड़ 27 लाख 60 हजार देने को कहा है

जौहर यूनिवर्सिटी में बनी मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी में सीओ समेत पुलिस अधिकारी आज सुबह से ही जांच के लिए पहुंच गए थे। इससे पहले 25 जुलाई को रामपुर के सदर उपजिलाधिकारी ने यूनिवर्सिटी के अंदर से गुजर रहे सार्वजनिक मार्ग से अनधिकृत कब्जा हटाने के आदेश दिये थे। इसके अलावा प्रशासन ने आजम खान को क्षतिपूर्ति के रूप में 3 करोड़ 27 लाख 60 हजार देने को कहा है। आजम खान को कब्जा मुक्त होने तक 9,10,000 प्रति माह की दर से लोक निर्माण विभाग को देने का आदेश दिया गया है।

ये भी देखें :इंडियन रेलवे ने की 90 करोड़ रुपये की कमाई, जानिए कैसे

एसआईटी कर रही पूरे मामले की जांच

प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद ही जौहर शोध संस्थान और जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर कई शिकायतें मुख्यमंत्री से की गयी थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने शिकायतों को गंभीरता से लेकर जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया था। इस यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति के मामले की जांच भी एसआईटी को सौंप दी गई है।

फर्जी पासपोर्ट के आरोप में आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला पर मुकदमा दर्ज

आईजी कानून-व्यवस्था प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि समाजवादी पार्टी (सपा) के स्वार टांडा से विधायक अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ रामपुर के थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज हुआ है। पासपोर्ट बनवाने में उन्होंने फर्जी दस्तावेज का उपयोग किया है।

ये भी देखें : मेडिकल कचरा निस्तारण की याचिका पर प्रदेश सरकार व प्रदूषण बोर्ड से जवाब

रामपुर के थाना सिविल लाइंस में भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री शिवबहादुर सक्सेना के बेटे आकाश सक्सेना ने मंगलवार को तहरीर दी जिसमें कहा गया है कि पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे और सपा विधायक अब्दुल्ला आजम ने असत्य और कूटरचित दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट बनवाया है। आरोप है कि विधायक के शैक्षिक प्रमाणपत्रों हाई स्कूल, बीटेक और एमटेक में जन्मतिथि 1 जनवरी, 1993 अंकित है, जबकि पासपोर्ट में 30 सितम्बर, 1990 दर्ज है। भाजपा नेता की तहरीर पर पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट के आरोप में आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Tags:    

Similar News