Baghpat: बागपत में अवैध कॉलोनी पर चला बुलडोजर, डीएम ने कॉलोनाइजर के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश

Baghpat News: बागपत में बुधवार को अवैध रूप से काटी जा रही लगभग 10 बीघा जमीन पर डीएम के निर्देशन पर बाबा का बुलडोजर चला है। कॉलोनी के निर्माण को प्राधिकरण की टीम ने ध्वस्त कर दिया।

Report :  Paras Jain
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2022-03-30 15:50 GMT

बागपत में अवैध कॉलोनी पर चला बुलडोजर

Baghpat: उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के दूसरी बार मुख्यमंत्री बनते ही अधिकारी भी हरकत में आ गए है। अवैध कॉलोनियों के बढ़ते जाल पर अधिकारियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बागपत में बुधवार को अवैध रूप से काटी जा रही लगभग 10 बीघा जमीन पर डीएम के निर्देशन पर बाबा का बुलडोजर चला है। कॉलोनी के निर्माण को प्राधिकरण की टीम ने ध्वस्त कर दिया।

अवैध रूप से लगभग 10 बीघा जमीन पर कॉलोनी का चल रहा था निर्माण

आपको बता दें कि बागपत के यमुना तट के नजदीक पक्का घाट पर अवैध रूप से लगभग 10 बीघा जमीन पर कॉलोनी का निर्माण चल रहा था, जिसकी शिकायत मिलने पर डीएम बागपत राजकमल यादव (DM Baghpat Rajkamal Yadav) के निर्देशन पर विकास प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची और कॉलोनी के निर्माण पर बुलडोजर चला ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई है। बता दें कि बागपत-बड़ौत-खेकड़ा विकास प्राधिकरण टीम बागपत विकास क्षेत्र (Baghpat Development Area) के अंतर्गत अनाधिकृत निर्माणों के विरुद्ध अभियान चला रखा है, जिसके तहत मानक पूरे किए बिना ही काटी जा रही।


अवैध कॉलोनियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है और कॉलोनाईजर को सख्त चेतावनी दी जा रही है कि कॉलोनी का निर्माण मानकों के अनुरूप ही किया जाए। उसी क्रम में बुधवार को पक्का घाट पर निर्माणाधीन व अनाधिकृत कॉलोनी के ऑफिस, बिजली के पोल, प्लॉटों का चिन्हाकन, प्लॉटों की बॉउंड्री वॉल व कच्ची सड़को का बुलडोजर चला ध्वस्तीकरण किया गया है।


प्राधिकरण अभियंताओं को दिए कड़े निर्देश

डीएम बागपत राजकमल यादव (DM Baghpat Rajkamal Yadav) ने प्राधिकरण अभियंताओं को कड़े निर्देश दिए है कि आगामी दिनों में विशेष अभियान चलाकर इसी प्रकार अनाधिकृत निर्माणों के विरुद्ध सील एवं ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाए और जो भी व्यक्ति अवैध रूप से निर्माण करता पाया जाए उसके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए ।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News