Baghpat News: गहनों के लिए बेटी का कत्ल, ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी डेरा सच्चा सौदा आश्रम के लॉकेट से सुलझी

Baghpat News: कलयुगी माँ- बाप और भाई की एक ऐसी कहानी जो सबको सोचने पर मजबूर कर देगी कि क्या आज भी ऐसा सम्भव है? क्योंकि पुलिस ने जो खुलासा किया है

Report :  Paras Jain
Update:2024-10-04 21:17 IST

Baghpat News ( Pic- NewsTrack)

Baghpat News: बागपत पुलिस ने एक ऐसा खुलासा किया है जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। कलयुगी माँ- बाप और भाई की एक ऐसी कहानी जो सबको सोचने पर मजबूर कर देगी कि क्या आज भी ऐसा सम्भव है? क्योंकि पुलिस ने जो खुलासा किया है उसके अनुसार एक युवती की उसके माँ बाप और भाई ने उसके गहनों को हड़पने का लिए न सिर्फ उसकी गला दबाकर हत्या की बल्कि उसके शव को भी इंजन ऑयल डालकर बिटोडे में रखकर जला दिया जिससे उसके शव को कोई पहचान न सके।

ये पूरा मामला बागपत के बिनौली थाना इलाके के बुढेडा गॉव का है, जहां बीती 30 सितम्बर को खेत में बिटोड़े में एक युवती का जला हुआ शव बरामद हुआ था। युवती के शव को इस कदर जला दिया गया था जिससे उसकी शिनाख्त न हो सके। युवती कौन थी, कहां की थी, किसने और क्यों हत्या की इस बात को लेकर बागपत पुलिस हत्या की गुत्थी में उलझी हुई थी। लेकिन चार दिन बीत जाने पर बागपत पुलिस ने इस ब्लाइंड केस से जब पर्दा उठाया और पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी तो लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। लोग ये सोचने को मजबूर हो गए कि आज भी इस युग मे ऐसे माँ बाप हो सकते है। जी हां, जिस भाई की कलाई पर राखी बांधकर उसकी रक्षा करने का वचन भाई ने दिया उसी कलयुगी भाई ने अपनी बहन के गहनों को हड़पने के लिए उसका कत्ल कर डाला।

बागपत एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने जानकारी देते हुए बताया है कि महिला की उम्र करीब 23 वर्ष थी। सन 2018 में गाजियाबाद जिले के रहने वाले एक युवक से उसकी शादी हुई थी और शादी के कुछ समय बाद उसकी अपने ससुराल पक्ष से अनबन हो गई, जिसके बाद वो उनसे अलग होकर हरियाणा के बहालगढ़ में किसी के यहां प्राइवेट नॉकरी करने लगी। वहीं से उसके सम्बन्ध दिल्ली के रहने वाले एक युवक से बन गए। यही नही करीब एक वर्ष से ये दोनों साथ ही रह रहे थे और शादी भी करना चाहते थे। महिला की शादी में मिला जेवर उसके मायके में रखा हुआ था जिसे लेने के लिए वह अपने गॉव मुजफ्फरपुर पॉइस में लेने गयी थी। वहीं पर इसी बात को लेकर उसके माता - पिता और भाई के साथ झगड़ा शुरू हो गया। महिला के भाई रवि की भी शादी होनी थी और माता पिता उसके जेवर-गहने युवती को देने से मना कर रहे थे। देखते देखते झगड़ा इतना बढ़ गया कि रवि ने अपने माँ- बाप के साथ मिलकर अपनी ही बहन की गला दबाकर हत्या कर डाली। जिसके बाद उसके शव को रवि ने बोरे में डालकर और एक डिजायर गाड़ी में रखकर अपने माँ-बाप के साथ उसे मुजफ्फरपुर पॉइस गॉव से दूर बुढेडा गॉव के खेतों में ले गया और वहां अंधेरे का फायदा उठाते हुए बिटौड़े में उसके शव को रखकर इंजन ऑयल डाल दिया और शव को जला डाला जिससे उसकी शिनाख्त न हो सके। लेकिन बागपत पुलिस को जब शव के जले मिलने की सूचना मिली तो पुलिस को पंचनामा भरते हुए वहां से एक अहम सुराग हाथ लगा वो था म्रतक महिला का लॉकेट, जिसपर डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा का फ़ोटो व एक नम्बर लिखा मिला। जिसके आधार पर पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई और डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा से उस लॉकेट पर लिखे नम्बर के जरिये मृतक महिला की जानकारी मिली उसकी पहचान हो सकी। जिसके बाद बिनौली थाना पुलिस इंस्पेक्टर मगनवीर गिल व महिला सब इंस्पेक्टर शिलेश चौधरी की सजगता से पुलिस ने क़ातिल का पता लगाया और इस ब्लाइंड केस से पर्दा उठाते हुए कलयुगी माँ-बाप व महिला के भाई को गिरफ्तार किया। फिलहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और इस घटना में प्रयोग की गई स्विफ्ट डिज़ायर कार को भी कब्जे में लेकर सीज कर दिया है।

Tags:    

Similar News