Bahraich News: योगी सरकार का बड़ा एक्शन, मूर्ति विसर्जन के दौरान फायरिंग के मामले में कोतवाल-दरोगा सस्पेंड

Bahraich News: मामले में सख्त रुख अपनाते हुए एसपी ने दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-14 07:57 IST

Bahraich News (Pic: Social Media)

Bahraich News: बहराइच के महसी में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों में विवाद और युवक की मौत के बाद प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। मामले में सख्त रुख अपनाते  हुए एसपी ने हरदी कोतवाल एसके वर्मा और महसी के चौकी प्रभारी शिव कुमार को निलंबित कर दिया है। साथ ही अब तक इस मामले में 25 से अधिक उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रभावित इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बीती देर शाम सीएम योगी ने भी इस मामले पर सख्त एक्शन लेने की बात कही थी। 

सीएम योगी ने दिया था निर्देश

इस मामले में बीती रात सीएम योगी ने पोस्ट कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। पोस्ट में उन्होंने लिखा कि जनपद बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सभी को सुरक्षा की गारंटी, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना घटी है, ऐसे लोगों को चिह्नित कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। प्रतिमा विसर्जन जारी रहेगा। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन कराने हेतु निर्देशित किया है।

यह है पूरा मामला

यूपी के बहराइच जनपद अन्तर्गत महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र में रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए। विवाद इतना बढ़ा की गोलीबारी शुरु हो गई। आरोप है इस दौरान महराज गंज कस्बे में मुस्लिम समुदाय की ओर से पथराव और फायरिंग की गई। जिसमे मूर्ति विसर्जन में शामिल रेहुवा निवासी राम गोपाल मिश्रा गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के लिए उन्हें मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, कई लोग घायल हो गए हैं।

15-20 राउंड फायरिंग

जानकारी के मुताबिक इस विवाद में 15 से 20 गोलियां चली हैं। जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा घायल हो गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस और पीएसी के जवानों को लाठी भांजनी पड़ी। तब जाकर भीड़ को तितर-बितर किया जा सका। मौके पर हरदी समेत कई थानों की पुलिस और पीएसी को भेजा गया। विवाद बढ़ते देख हालात को नियंत्रित करने के लिए पीएसी ने लाठीचार्ज कर दिया।

Tags:    

Similar News