बलिया: बजट पर रोहित सिंह बोले, प्रतिष्ठित संस्थानों को बेचने की हो रही साजिश

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने बजट को निराशाजनक करार देते हुए कहा कि बजट से मोदी सरकार का चेहरा बेनकाब हो गया है। सिंह ने कहा कि पिछले 7 सालों में मोदी सरकार ने देश में कोई संस्थान खड़ा नहीं किया और लगातार प्रतिष्ठित संस्थानों को बेचने की साज़िश रची जा रही है।

Update: 2021-02-01 12:58 GMT

बलिया: उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने आज केंद्रीय आम बजट को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप में कारपोरेट समूहों को समर्पित करार देते हुए कहा है कि यह बजट किसानों और आम आदमी की मुसीबत और बढ़ाने वाला है।

उधर युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने बजट को निराशाजनक करार देते हुए कहा कि बजट से मोदी सरकार का चेहरा बेनकाब हो गया है। सिंह ने कहा कि पिछले 7 सालों में मोदी सरकार ने देश में कोई संस्थान खड़ा नहीं किया और लगातार प्रतिष्ठित संस्थानों को बेचने की साज़िश रची जा रही है।

मोदी सरकार पर किया वार

प्रतिपक्ष के नेता चौधरी ने आज एक विज्ञप्ति जारी कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है । उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार केंद्र सरकार के रूप में अपना साख खो चुकी है। मोदी सरकार ईमानदारी से केवल अम्बानी व अडानी समूह और इनके जैसे अन्य कारपोरेट समूहों के वर्कर के रूप में काम कर रही है। उन्होंने इसके साथ ही आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के हर कदम का उद्देश्य आम आदमी का सबकुछ छीनकर कारपोरेट समूहों को देना है। उन्होंने आज पेश किए गए केंद्रीय आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मोदी सरकार का बजट प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप में कारपोरेट समूहों को समर्पित है। यह बजट किसानों और आम आदमी की मुसीबत और बढ़ाने वाला है।

यह पढ़ें….क्या क्या बिकेगा: बजट 2021 में सरकारी सेल, विनिवेश से जुटाए जाएंगे इतने रुपये

घर घर जा कर बजट के बारे में बताया

उधर जिला मुख्यालय से सटे मालदेपुर गांव के दलित बस्ती में घर-घर जाकर युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने बजट-2021 के बारे में लोगों को बताया। युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने संसद में जो बजट पेश किया है , उससे पूर्वांचल और बलिया को कोई लाभ नहीं है।श्री सिंह ने कहा कि मोदी सरकार देश बेचना चाहती है , उसी क्रम में यह बजट है। यह बजट नहीं सरकारी प्रतिष्ठानों व संपत्तियों को बेचने की सेल है।

रेल,रेलवे स्टेशन,एयरपोर्ट,लाल किला, BSNL,LIC बेचने के बाद यह बजट नहीं बल्कि अब बैंक,बंदरगाह,बिजली लाइनें,राष्ट्रीय सड़के, स्टेडियम,तेल की पाइप लाइन से लेकर वेयरहाउस बेचने का भाजपाई निश्चय है। श्री सिंह ने कहा कि पिछले 7 सालों में मोदी सरकार ने देश में कोई संस्थान खड़ा नहीं किया और लगातार प्रतिष्ठित संस्थानों को बेचने की साज़िश रची जा रही है। श्री सिंह ने कहा कि बजट-2021 गाँव,गरीब,किसान,मज़दूर,नौजवान विरोधी है। श्री सिंह ने कहा की देश की जनता को सजग होना होगा।

अनूप कुमार हेमकर

यह पढ़ें….ये डिजिटल इंडिया का पहला डिजिटल बजट है: BJP प्रमुख जेपी नड्डा

Tags:    

Similar News