भाजपा सांसद मस्त का बड़ा हमला- राहुल खुद समझते हैं और खुद बोलते हैं

भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त कहा कि यह कानून किसानों के हित में है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में देश के किसानों से वादा किया था। किसानों ने विश्वास कर चुनाव में भाजपा का समर्थन किया था । भाजपा ने इस कानून को लागू कर किसानों से किये गए वायदा को निभाया है ।

Update: 2020-10-12 07:02 GMT
भाजपा सांसद मस्त का बड़ा हमला- राहुल खुद समझते हैं और खुद बोलते हैं

बलिया। भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सूझबूझ व समझ पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा है कि राहुल खुद समझते हैं और खुद बोलते हैं । उनको समझा पाना किसी विद्यालय व सामाजिक कार्यकर्ता के लिए सम्भव नही है । भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व बलिया से भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कल रात्रि जिले के बैरिया में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए राहुल गांधी पर तीखे हमले किये । भाजपा सांसद ने राहुल के उस बयान पर सवाल किया गया था, जिसमें राहुल ने कहा था कि उनकी सरकार बनी तो वह भारतीय भूमि से चीन को 15 मिनट में खदेड़ देंगे।

राहुल खुद समझते हैं और खुद बोलते हैं- सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त

उन्होंने कहा कि राहुल को इस मसले पर अध्ययन करना चाहिए क्योंकि देश में तकरीबन सात दशक तक उनके ही खानदान व कारिंदों की सरकार रही है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि राहुल को अध्ययन से कोई सरोकार नही है। उनके लिए अब कौन सा विद्यालय खोला जाय । राहुल को समझा पाना किसी विद्यालय व सामाजिक कार्यकर्ता के लिए सम्भव नही है । उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि राहुल खुद समझते हैं और खुद बोलते हैं । भाजपा सांसद ने मोदी सरकार द्वारा लागू किये गए नया कृषि कानून की जमकर प्रशंसा किया ।

ये भी देखें: पुजारी गोलीकांड: विपक्षी दलों के निशाने पर यूपी सरकार, सीएम योगी ने दिया ये आदेश

भाजपा ने कृषि कानून लागू कर किया वादा पूरा

भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त कहा कि यह कानून किसानों के हित में है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में देश के किसानों से वादा किया था। किसानों ने विश्वास कर चुनाव में भाजपा का समर्थन किया था । भाजपा ने इस कानून को लागू कर किसानों से किये गए वायदा को निभाया है । उन्होंने इस कानून की मुखालफत को लेकर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इसी तरह का कानून जनता पार्टी की सरकार में मुरार जी देसाई ने प्रधान मंत्री बनने के बाद वर्ष 1977 में लागू किया था।

[playlist data-type="video" ids="690914"]

ये भी देखें: ट्रंप के भक्त की मौत: राष्ट्रपति की सलामती के लिए रखा था व्रत, चली गयी जान

भाजपा सांसद ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की सरकार ने इस कानून को रद्द कर दिया था । उन्होंने दावा किया कि इस कानून के बनने के बाद पहली बार किसानों को अपना उत्पादन बिना रुकावट व बिना किसी टैक्स के देश के किसी भी कोने में ले जाकर बेचने की आजादी मिली है। इससे विपक्षी दल परेशान हैं। उन्होंने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में नए किसान कानून के खिलाफ चल रहा आंदोलन किसानों को गुमराह करके करवाया जा रहा है । इसके साथ ही यह आंदोलन आढ़तियों द्वारा प्रायोजित है ।

पशुधन, किसान बिना रोकटोक कहीं भी ले जाकर बेच सकते हैं

उन्होंने विपक्षी दलों पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून लागू रहेगा । इसमे कोई संशय नही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने इस कानून के जरिये लगान पर या ठेके पर खेत लेकर खेती करने वाले किसानों को भी क्षतिपूर्ति दिए जाने का प्राविधान पहली बार लागू किया है। अब कृषि उत्पादन हो , पशुधन उत्पादन अथवा पशुधन किसान बिना रोकटोक कहीं भी ले जाकर बेच सकते हैं व खरीद सकते हैं। उन्होंने जानकारी दी कि किसानों को जलभराव व बाढ़ से हुए नुकसान का मुआवजा कृषि निवेश योजना के तहत दिया जाएगा। इसके साथ ही जलजमाव व जल संरक्षण की व्यवस्था की जाएगी ताकि रबी की बुआई प्रभावित न हो।

रिपोर्ट- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

Tags:    

Similar News