अफजाल का चौंकाने वाला खुलासा, इसलिए रची जा रही मुख्तार की हत्या की साजिश

उन्होंने आज बातचीत करते हुए योगी सरकार पर बड़ा हमला किया है । उन्होंने कहा है कि बसपा विधायक मुख्तार अंसारी पर उसुरी में गत 15 जुलाई 2001 को जानलेवा हमला हुआ था ।

Update: 2020-11-02 06:18 GMT
अफजाल का चौंकाने वाला खुलासा, इसलिए रची जा रही मुख्तार की हत्या की साजिश (Photo by social media)

बलिया: बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने कहा है कि बहुचर्चित उसुरी कांड में माफिया बृजेश सिंह को सजा होने से बचाने के लिए विधायक मुख्तार अंसारी की हत्या की साजिश की जा रही है । उन्होंने योगी सरकार पर राजनैतिक प्रतिशोध में कार्रवाई का आरोप लगाते हुए कहा है कि निर्भया के गुनहगारों को भी लोकल कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अपील व रिवीजन का मौका मिला था , लेकिन योगी सरकार ने अंसारी परिवार के विरुद्ध कार्रवाई के मामले में संवैधानिक परम्पराओ व कानूनों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है ।

ये भी पढ़ें:CAA की संवैधानिक वैधता की जांच! इन याचिकाओं पर SC में हो सकती है सुनवाई

बातचीत करते हुए योगी सरकार पर बड़ा हमला किया है

उन्होंने आज बातचीत करते हुए योगी सरकार पर बड़ा हमला किया है । उन्होंने कहा है कि बसपा विधायक मुख्तार अंसारी पर उसुरी में गत 15 जुलाई 2001 को जानलेवा हमला हुआ था । मुख्तार अंसारी ने इस जानलेवा हमले के मामले में माफिया बृजेश सिंह के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज कराया है । उन्होंने आरोप लगाया कि बृजेश सिंह के विरुद्ध विचाराधीन मुकदमे में मुख्तार अंसारी की गवाही रोकने के लिए मुख्तार अंसारी की हत्या की साजिश रची जा रही है ।

उन्हें उत्तर प्रदेश में लाने का प्रयत्न किया जा रहा है

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि सुप्रीम कोर्ट के साथ ही मऊ, लखनऊ व आगरा कोर्ट के स्पष्ट आदेश के बावजूद वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्तार अंसारी की न्यायालय में पेशी न कराकर उन्हें उत्तर प्रदेश में लाने का प्रयत्न किया जा रहा है ताकि मुख्तार अंसारी की हत्या की योजना को साजिश के तहत अमलीजामा पहनाया जा सके। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार को भय है कि मुख्तार अंसारी के गवाही होने के बाद बृजेश सिंह कानून के शिकंजे में फंस जायेंगे ।

विधानसभा चुनाव के पूर्व मुख्तार अंसारी की येन केन प्रकारेण हत्या हो सकती है

उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पूर्व मुख्तार अंसारी की येन केन प्रकारेण हत्या हो सकती है । बाँदा जेल में वर्ष 2018 में मुख्तार अंसारी को चाय में जहर देकर मार डालने का प्रयास हो चुका है । उन्होंने जानकारी दी कि मुख्तार अंसारी की सुरक्षा के मसले में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से लेकर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश , राज्यपाल व मुख्यमंत्री को पत्र लिखा गया है ।

उनका तकरीबन 40 साल का राजनैतिक जीवन है

बसपा सांसद ने कल गाजीपुर में होटल को ध्वस्त करने की कार्रवाई को राजनैतिक प्रतिशोध की कार्रवाई करार दिया है । उन्होंने कहा कि गाजीपुर लोकसभा के पिछले चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन बार सभा व सारी ताकत झोंकने के बाद भी मनोज सिन्हा की सवा लाख मतों से करारी पराजय की बौखलाहट में भाजपा सरकार राजनैतिक प्रतिशोध की पराकाष्ठा पार कर रही है । उन्होंने कहा कि उनका तकरीबन 40 साल का राजनैतिक जीवन है । अभी तक कभी किसी सरकार ने ऐसा कार्य प्रतिशोध के कारण किसी के साथ नही किया ।

ये भी पढ़ें:दिवाली से पहले करोड़ो लोगों को मिलेगा गिफ्ट! SC में लोन मोरेटोरियम पर आज सुनवाई

उन्होंने इसके साथ ही कहा कि कानून में अपील व रिवीजन का प्राविधान है , लेकिन उनके परिवार के विरुद्ध कार्रवाई के मामले में नियमों व कानूनों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया जा रहा है । इलाहाबाद हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन होने के बावजूद गाजीपुर में होटल के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई । उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि निर्भया के गुनहगारों को भी लोकल कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अपील व रिवीजन का मौका मिला था , लेकिन उनके परिवार को अपील व रिवीजन करने का अवसर नही दिया जा रहा । उन्होंने आरोप लगाया कि आम जनता से जुड़े मुद्दों से ध्यान हटाने व अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए भाजपा सरकार प्रतिशोध में कार्रवाई कर रही है ।

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News