Ballia News: स्वास्थ्य विभाग का बहुचर्चित बाबू दयाशंकर बर्खास्त, विभाग के माफिया के रूप में होती थी गिनती

Ballia News:जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत प्रधान सहायक दयाशंकर को निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं डा राजा गणपति आर ने बर्खास्त कर दिया है।

Update: 2023-01-05 15:06 GMT

बलिया: स्वास्थ्य विभाग का बहुचर्चित बाबू दयाशंकर बर्खास्त, विभाग के माफिया के रूप में होती थी गिनती

Ballia News: जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत प्रधान सहायक दयाशंकर को निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं डा राजा गणपति आर ने बर्खास्त कर दिया है। उन्होंने गत 2 जनवरी को इस आशय का आदेश पारित किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जयंत कुमार ने बर्खास्तगी आदेश की पुष्टि करते हुए बृहस्पतिवार को बताया कि बर्खास्तगी का आदेश बुधवार को प्राप्त हुआ है।

प्रधान सहायक दयाशंकर के विरुद्ध अनुशासनिक जांच के उपरान्त यह कार्रवाई की गई है। प्रधान सहायक दयाशंकर को गत 15 दिसम्बर 2021 को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय चित्रकूट के लिए स्थानांतरित किया गया था। प्रधान सहायक दयाशंकर ने उपरोक्त आदेश का अनुपालन न करते हुए नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण नही किया । बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा गत 29 फरवरी 2020 को प्रधान सहायक दयाशंकर को कार्य मुक्त कर दिया गया, लेकिन उनके द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय , बलिया के उपस्थिति पंजिका पर अपनी उपस्थिति अंकित किया जा रहा था।

दयाशंकर के इशारे पर ही स्वास्थ्य विभाग संचालित होता रहा है

दयाशंकर बलिया में गत 6 अक्टूबर 1996 से कार्यरत हैं। वह तकरीबन 33 वर्ष से अधिक समय तक बलिया में कार्यरत रहे । बलिया के स्वास्थ्य विभाग में सबसे चर्चित दयाशंकर बलिया में सुपर सीएमओ के नाम से अधिक चर्चित रहे । सीएमओ के पद पर भले ही कोई भी रहा हो, लेकिन दयाशंकर के इशारे पर ही स्वास्थ्य विभाग संचालित होता रहा है। राजनैतिक दिग्गजों से जुड़ाव के कारण दयाशंकर का विभाग में बोलबाला रहा है।

तकरीबन तीन दशक से अधिक समय तक बलिया में ही कार्यरत रहे प्रधान सहायक दयाशंकर ने बलिया से कार्यमुक्त होने के बाद भी चित्रकूट में कार्यभार नही संभाला तथा बलिया में ही उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करना यह उसकी दबंगई को सामने ला देता है। बर्खास्तगी की कार्रवाई से विभाग में अफरातफरी मची हुई है।

सीएमओ पर कार्यवाई क्यों नही

हालांकि बलिया के सीएमओ कार्यालय के उपस्थिति पंजिका पर लगातार हस्ताक्षर अंकित करने के मामले में सीएमओ पर कोई कार्रवाई न किए जाने को लेकर शासन की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि जिन जिन सीएमओ के कार्यकाल में दयाशंकर उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करता रहा उन सीएमओ पर कार्यवाई क्यों नही शासन द्वारा की गई।

Tags:    

Similar News