बलिया पत्रकार हत्या केस: 6 आरोपी गिरफ्तार, DIG ने बताया- इसलिए हुआ मर्डर

बीती सोमवार शाम को पत्रकार रतन सिंह को बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी।  जब पत्रकार रतन अपने दोस्तों के घर से लौट रहे थे तो बदमाशों ने हत्या कर दी।

Update: 2020-08-25 03:34 GMT
बलिया पत्रकार मर्डर केस

बलिया: बीती सोमवार शाम को पत्रकार रतन सिंह को बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। जब पत्रकार रतन अपने दोस्तों के घर से लौट रहे थे तो बदमाशों ने हत्या कर दी। पत्रकार की हत्या के मामले में अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्य आरोपी अरविंद सिंह, दिनेश सिंह और सुनील सिंह समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि हत्या जमीन विवाद में की गई है।

यह पढ़ें...पेट्रोल की कीमत में लगी आग: फिर बढ़े दाम, फटाफट चेक करें अपने शहर का रेट

डीआईजी का बयान

परिजनों का भी कहना है कि पुरानी रंजिश में घटना को अंजाम दिया गया हैं। इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। घटना के बाद बलिया पुलिस ने फेफना के प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। डीआईजी (आजमगढ़ रेंज) सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि मृतक एक पत्रकार थे, लेकिन उनकी हत्या के पीछे पत्रकारिता का कोई लेना देना नहीं है। इस वारदात को दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद है।आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

बता दें कि कि सोमवार रात जब पत्रकार रतन अपने दोस्त के घर से लौट रहे थे तो बदमाशों ने हत्या कर दी। पत्रकार ने गांव के प्रधान के घर में जाकर जान बचाने की कोशिश की, लेकिन बदमाशों ने दौड़ाकर गोली मार दी। पत्रकार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पत्रकार रतन सिंह की हत्या पर बलिया श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने गहरा आक्रोश व्यक्त किया है।

यह पढ़ें...मौसम के तेवर: अगले तीन दिन तक मूसलाधार बारिश, इन राज्यों में येलो अलर्ट जारी

इससे पहले 20 जुलाई को प्रदेश के गाजियाबाद के विजय नगर में अपराधियों ने पत्रकार विक्रम जोशी को उनके घर के पास गोली मार दी थी। जिसमें घायल विक्रम जोशी की घटना के दो दिन बाद अस्पताल में मौत हो गई थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News