Ballia News: ग्राम समाज की जमीन पर हनुमान प्रतिमा रखने पर बवाल, कई पुलिसकर्मी घायल

Ballia News Today: ग्राम समाज की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा हनुमान जी की प्रतिमा रखने पर लोगों ने पुलिस पर ईट पत्थर बरसाए। इस पथराव में कई पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

Update: 2022-10-31 14:48 GMT

थाना गड़वार

Ballia News: उत्तर प्रदेश के बलिया के गड़वार थाना क्षेत्र के बहादुरपुर कारी गांव में रविवार की रात ग्राम समाज की जमीन पर कुछ लोगों द्वारा हनुमान जी की प्रतिमा रखी जाने लगी। ग्राम समाज की जमीन का पट्टा जिन लोगों को किया गया था उन लोगों द्वारा इसका विरोध किया जाने लगा जिसके बाद सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस के पहुंचते ही हनुमान प्रतिमा रखने वाले लोग भीड़ के साथ पुलिस पर ईट पत्थर बरसाने लगे। जिसमें थानाध्यक्ष गड़वार , रतसर पुलिस चौकी प्रभारी गिरिजेश सिंह और सिपाही राकेश कुमार को गंभीर चोट आई।

तीन दर्जन से अधिक लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज

इस मामले में पुलिस ने सोमवार को करीब तीन दर्जन से अधिक लोगों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 147 148, 149, 186, 188, 307, 323,504, 506, 427, 324,332, 333, 336 353 और 120B के तहत मुकदमा दर्ज कर जुगुल किशोर यादव ग्राम प्रधान सहित बेचू राम, राजेन्द्र यादव , कार्तिक वर्मा, संजय वर्मा, विजय वर्मा, मंजीत वर्मा को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। वहीं घटना में प्रयुक्त लाठी डंडे और जूता चप्पल भी पुलिस ने बरामद किया है।

ग्राम समाज की जमीन पर रखी हनुमान प्रतिमा का किया विरोध: थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष ने बताया कि जुगुल किशोर यादव जो ग्राम प्रधान है उसी की तरफ से ग्राम समाज की जमीन पर हनुमान प्रतिमा रखी जा रही थी। जिसका गांव के ही उन लोगों द्वारा विरोध किया गया जिसको ग्राम समाज की जमीन पट्टा की गई थी और जब पुलिस पहुंची तो जुगुल किशोर यादव और उसके पक्ष के लोगों द्वारा लाठी डंडे और ईट पत्थर से हमला कर दिया गया। जिसमें वो खुद और एक पुलिस निरीक्षक समेत एक कांस्टेबल घायल हो गए। इस वजह से कई थानों की फोर्स बुलानी पड़ी और किसी तरह मामले पर नियंत्रण किया जा सका। फिलहाल गांव में शांति है और मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News