Ballia News: बीजेपी सांसद बोले- राहुल गांधी राजनीति सीखने के लिए तैयार नहीं, कांग्रेस पार्टी को बताया देशद्रोही

Ballia News: सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कांग्रेस को देशद्रोही करार देते हुए कहा है कि राहुल गांधी स्वयं अपने आचरण से अपने आपको राष्ट्र विरोधी की कतार में खड़े कर लेते हैं।

Update: 2023-08-17 17:17 GMT
बीजेपी सांसद रविन्द्र कुशवाहा(Pic: Newstrack)

Ballia News: बीजेपी सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी को राजनीति सिखाते -सिखाते तंग आ चुकी है, लेकिन वो सीखने के लिए तैयार नहीं हैं। जैसे छात्र संघ का नेता तैस में भाषण देता है वैसे राहुल गाँधी देते हैं। भारतीय जनता पार्टी के सलेमपुर से सांसद रविन्द्र कुशवाहा बृहस्पतिवार को बलिया के सीयर क्षेत्र पंचायत में एक सरकारी कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कांग्रेस को देशद्रोही करार देते हुए कहा है कि राहुल गांधी स्वयं अपने आचरण से अपने आपको राष्ट्र विरोधी की कतार में खड़े कर लेते हैं। कुशवाहा ने कहा कि देश से तनातनी के समय कांग्रेस नेता राहुल गांधी चीनी दूतावास में वार्ता करने जाते हैं व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान जाकर कहते हैं कि मोदी से छुटकारा पाना है व पाकिस्तान की सहायता की जरूरत है तो ऐसे लोगों को राष्ट्रविरोधी न कहा जाए तो क्या कहा जाए।

जवाहरलाल नेहरू ने असम को कहा था गुड बाय – बीजेपी सांसद

उन्होंने इसके साथ ही कहा है कि राहुल गांधी की जो गतिविधियां व आचरण है, उसे देखकर लोग उनके व्यक्तित्व का अनुमान लगाते हैं। उन्होंने प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधते हुए कहा कि ये ऐतिहासिक तथ्य है कि जब सन् 1962 में भारत - चीन युद्ध हुआ था तो जवाहरलाल नेहरू ने पार्लियामेंट में "असम गुड" बाय कह दिया था‌। मतलब असम हमारे हाथ से गया, अब हम कुछ नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने अपेक्षा की थी कि जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व में हमारा देश तेजी से आगे बढ़ेगा व शक्तिशाली होगा, वैसा कुछ नहीं हुआ‌।

उन्होंने आरोप लगाया कि केवल समाजवाद के चक्कर में कश्मीर 5 अगस्त 2019 तक देश से अलग था। उन्होंने आगे कहा कि जवाहर लाल नेहरू भारत को खंडित करने का काम कर रहे थे। सांसद कुशवाहा ने समान नागरिक संहिता से जुड़े सवाल पर कहा कि उस पर काम चल रहा है‌। ये पब्लिक डोमेन में चला गया है व देश के विधि विशेषज्ञ, सामाजिक, राजनीतिक व धार्मिक लोग अपनी राय उसके पक्ष में हैं। हर वर्ग से राय एकत्रित की जा रही है। राय एकत्रित हो जाने के बाद उसकी ड्राफ्टिंग करके देश के हर कोने में भौगोलिक, सामाजिक स्थिति व परम्पराओं, विरासतों के आधार पर सबको जोड़ करके समान नागरिक संहिता बनायी जायेगी। उसकी प्रक्रिया चल रही है, जैसे ही प्रक्रिया पूरी होगी समान नागरिक संहिता लोकसभा में आएगी और 370, 35ए , नागरिक संहिता सीएए की तरह इसे भी लेकर आएंगे।

Tags:    

Similar News