Ballia News: रेलवे स्टेशन के गुंबद का छज्जा टूटा, ठेकेदारों ने टूटे छज्जे को ढकवाया

बलिया रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित गुंबद का छज्जा टूटने के बाद निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार की सच्चाई उजागर हो गई। ठेकेदार ने आनन-फानन में गुंबद के टूटे छज्जे को ढकवा दिया।

Update:2024-09-26 19:06 IST

बलिया रेलवे स्टेशन के मुख्य गुंबद का छज्जा टूटा (newstrack)

Ballia News: बलिया में हो रही बारिश के बीच बलिया रेलवे स्टेशन के गुंबद का छज्जा गिर गया। गुंबद गिरने की वजह से स्टेशन का मेन गेट बंद कर दिया गया है। इसको सुंदर बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं, जिसमें गुम्बद का कार्य पूरा हो गया था। वहीं, गुंबद का छज्जा टूटने से निर्माण कार्य में हलचल मच गई है। वहीं, ठेकेदार ने आनन-फानन में गुंबद के टूटे छज्जे को ढकवा दिया।गुंबद गिरने के बाद रेलवे के वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक वाराणसी अजय प्रताप सिंह भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं सेफ्टी परिचालन देखने आया था घटना की जानकारी अभी हुई है। इसमें जो भी सम्बंधित पक्ष होगा उससे बात कर कार्रवाई होगी। जो भी एजेंसी होगी उसकी क्वालिटी की भी जांच होगी।

करोड़ों की लागत से हो रहा था काम

मिली जानकारी के अनुसार बलिया रेलवे स्टेशन का निर्माण अंग्रेजो द्वारा सन 1892 में कराया गया था। अभी हाल ही में मोदी सरकार द्वारा अमृत भारत योजना के तहत लगभग 34 करोड़ रूपये की लागत से इसका जीर्णोद्धाधार कराया जा रहा है। गुंबद के जीर्णोद्धाधार का कार्य पूरा हो चूका था बाकी अन्य कार्य कराये जा रहे है। बुधवार की सुबह से हो रही बारिश में गुंबद के छज्जे का एक हिस्सा टूटकर गिर गया, जिसके बाद रेलवे स्टेशन के बाहर देखने वालों की भीड़ लग गई। गनीमत यह रही की इस घटना में कोई हाताहत नहीं हुआ।

बंद किया गया रेलवे स्टेशन का मुख्य द्वार

सुरक्षा को देखते हुए रेलवे स्टेशन का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया है। वहीं गुंबद गिरने के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी इस घटना को लेकर सरकार पर हमालवर हो गई है। समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पांडे कान्ह ने कहा कि यह बलिया रेलवे स्टेशन का गुंबद ही नहीं बल्कि भाजपा सरकार के भ्रष्टाचारी और कागजी विकास का गुंबद गिरा है।

Tags:    

Similar News