Ballia : अब Lucknow-Chhapra Express को पलटाने की कोशिश, लोको पायलट ने साजिश को ऐसे किया नाकाम

Lucknow-Chhapra Express : Lucknow-Chhapra Express : उत्तर प्रदेश में ट्रेन को एक बार फिर पलटाने की कोशिश की गई है, लेकिन लोको पायलट ने सतर्कता बरतते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-28 18:38 IST

Lucknow-Chhapra Express :  उत्तर प्रदेश में ट्रेन को एक बार फिर पलटाने की कोशिश की गई है, लेकिन लोको पायलट ने सतर्कता बरतते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया है। बलिया जनपद में मांझी पुल से पहले चांद दियर गांव के निकट रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखा गया, जिससे लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस का इंजन उससे टकरा गया, हालांकि कोई क्षति नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस, जोकि छपर की ओर जा रही थी, बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र में मांझी पुल के पहले चांद दियर गांव के यादव नगर के सामने रेलवे ट्रैक पर रखे एक पत्थर से टकरा गई है। हालांकि कोई भी क्षति नहीं हुई है, क्योंकि लोको पायलट ने रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखा देख सतर्कता बरतते हुए इमरजेंसी ब्रेक को लगा दिया है, जिससे ट्रेन रूक गई।

इसके बाद ट्रेन के इंजन के कैटल गार्ड से पत्थर टकरा कर हट गया। इसके बाद रेलवे कर्मचारियों ने आनन-फानन में मौके पर पहुंचकर सुरक्षा को सुनिश्चित किया और ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया। घटना के दौरान किसी प्रकार की कोई भी क्षति नहीं हुई है। 

जांच में जुटी पुलिस

बैरिया थाना प्रभारी ने बताया किया कि लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस ट्रेन से लगभग आधा घंटा पहले एक और ट्रेन गुजरी है। रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखे जाने की सूचना मिलते ही पुलिस और राजकीय रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची है। इस मामले की जांच की जा रही है।

इससे पहले भी हो चुकी साजिश

बता दें कि इससे पहले भी रेल पटरियों पर गैस सिलेंडर, खंभा आदि पाए जाने की खबरें सामने आ चुकी हैं। 

- 19 सितंबर को उत्तर प्रदेश के रामपुर नैनी-दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश की गई थी। यह ट्रेन काठगोदाम से देहरादून जा रही थी, रामपुर के पास रेलवे ट्रैक पर लोहे का खंभा रखा देख लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे बड़ा हाइसा होने से टल गया।

- 8 सितंबर को कालिंदी एक्सप्रेस को बेपटरी करने की साजिश हुई थी। कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस ट्रैक पर रखो सिलेंडर से टकरा गई थी, इस दौरान बड़ा हादसा होने से टल गया था।

- 24 अगस्त को भी ट्रेन पलटाने की साजिश सामने आई थी। कासगंज से फर्रूखाबाद जा रही फर्रूखाबाद एक्सप्रेस एक लकड़ी के टुकड़े से टकरा गई थी, हालांकि लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया था, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया था।

- 16 अगस्त को भी ट्रेन पलटाने की साजिश की गई थी। वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस झांसी में गुजैनी के पास बेपटरी हो गई थी। इस दौरान ट्रेन का इंजन एक लोहे के टुकड़े से टकरा गया था, जिससे 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था।

Tags:    

Similar News