Balrampur News : बलरामपुर पुलिस ने पत्नी के हत्यारोपी पति को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

Balrampur News : जनपद पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ आई है। पुलिस ने गोंडा में अपनी पत्नी को आधा दर्जन टुकड़ों में काटकर अलग-अलग जगह पर फेंकने वाले पति को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।

Update: 2024-08-28 16:37 GMT

Balrampur News : जनपद पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ आई है। पुलिस ने गोंडा में अपनी पत्नी को आधा दर्जन टुकड़ों में काटकर अलग-अलग जगह पर फेंकने वाले पति को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को पति को 27 अगस्त को गोंडा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था और आज 28 अगस्त को देर शाम पूरी घटना का खुलासा किया है। पूछताछ में आरोपी पति ने बताया कि उसका पत्नी से बहुत ज्यादा झगड़ा होता रहता था। पत्नी आये दिन उससे बहुत ज्यादा पैसे मांग कर करती थी। तभी 1 अगस्त को उसने आपा खोया और पत्नी की हत्या कर दी।

यह मामला देहात कोतवाली क्षेत्र के कमरिहवा गांव के निकट का है, यहां लगभग 21 दिन पहले सड़क के किनारे दो बोरियों में एक महिला का शव मिला था, जिसके कई टुकड़े थे। इस घटना का खुलासा बलरामपुर पुलिस ने बुधवार शाम को किया है। घटना में पति ने ही पत्नी की हत्या कर लाश के कई टुकड़े किए थे और सच मिटाने के लिए इन टुकड़ों को अलग-अलग स्थान पर फेंका था। एसपी विकास कुमार ने बताया कि गत 6 अगस्त को कोतवाली देहात अंतर्गत कमरिहवा गांव के निकट सड़क के किनारे दो बोरियों में महिला के शरीर के अंग बरामद किए गए थे। इस मामले के खुलासे के लिए देहात कोतवाली तथा स्वाट सहित अन्य टीमों को लगाया गया था। इन टीमों ने आस-पास के जिलों की करीब 500 गुमशुदा महिलाओं की डिटेल खंगाली। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के आधार पर एक संदिग्ध बाईक को ट्रेस किया गया।

पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल

उन्होंने बताया कि बाइक की छानबीन करने के बाद पता चला कि यह यह गोंडा नगर स्थित मोहल्ला बड़ागांव के किसी व्यक्ति की है। घटना की कड़ी को जोड़ते हुए बड़गांव निवासी किराना व्यवसायी शंकर दयाल गुप्ता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी टूट गया और उसने बताया कि बार-बार विवाद और पत्नी द्वारा बहुत ज्यादा पैसों की डिमांड करने पर उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद साक्ष्य छिपाने के लिए हॉलीवुड की पिक्चर से आइडिया लेकर उसने शव को इलेक्ट्रिक कटर व आरी आदि से कई टुकड़ों में काटा था। यही नहीं, उसने शव को तीन अलग-अलग स्थान पर फेंका था। सिर, हथेली व अन्य पार्ट्स दो बार में अयोध्या के निकट सरयू नदी में तथा शरीर के बीच का अंग बलरामपुर देहात क्षेत्र के कमरिहवा गांव के पास फेंका था। पुलिस ने बुधवार देर शाम आरोपी को संबंधित धाराओं में न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

पुलिस टीम को दिया पुरस्कार

इस मौके पर एसपी विकास कुमार ने बताया कि घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25,000 रुपए का नगद पुरस्कार दिया गया है। इसके साथ ही एसपी ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को बड़ा पुरस्कार देने के लिए उच्च अधिकारियों को भी पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि इससे अन्य पुलिस कर्मियों को घटनाओं को खुलासा करने में हौसला बढ़ेगा।

Tags:    

Similar News