Balrampur News: देवीपाटन मंदिर में पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लेकर सीएम योगी गोरखपुर गए

Balrampur News: मुख्यमंत्री ने माता के अष्टमी स्वरूपा महागौरी का पूजन अर्चन करते हुए प्रदेश के सुख समृद्धि की कामना की। इसके बाद मंदिर परिसर की गौशाला का भ्रमण किया और गौ शाला पहुंचकर गायों को हरा चारा तथा गुड़ खिलाया

Update:2024-10-10 19:01 IST

देवीपाटन मंदिर में पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लेकर सीएम योगी गोरखपुर रवाना: Photo- Newstrack

Balrampur News: बुधवार को जिले के दो दिवसीय दौरे पर आए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवीपाटन शक्ति पीठ तुलसीपुर में रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार सुबह मां पाटेश्वरी की विधि विधान से पूजा अर्चना की और मां पाटेश्वरी देवी की आरती उतारने के साथ पूजन किया। मुख्यमंत्री ने माता के अष्टमी स्वरूपा महागौरी का पूजन अर्चन करते हुए प्रदेश के सुख समृद्धि की कामना की। इसके बाद मंदिर परिसर की गौशाला का भ्रमण किया और गौ शाला पहुंचकर गायों को हरा चारा तथा गुड़ खिलाया। खिलाने के साथ ही उनकी व्यवस्था को परखा।

इसके पूर्व उन्होंने माता रानी का पूजन कर फूल की माला अर्पित की और नमन करके आर्शीवाद मांगा। मंदिर में नवरात्र को लेकर आवश्यक व्यवस्था के बारे में संबंधित महंतों से जानकारी ली।दर्शन के लिए लाइन में लगे श्रद्धालुओं से बात की। इसके साथ ही मंदिर परिसर में संचालित थारू छात्रावास पहुंचे और वहां की व्यवस्था देखा। तथा छात्र छात्राओं से बात कर पठन पाठन को लेकर जानकारी ली। साथ ही बगल में निर्माणाधीन छात्रावास भवन का जायजा लिया। इस दौरान सीएम योगी बच्चों को दुलारते हुए और चाकलेट देते भी देखे गए ।

साथ ही गौशाला की गायों का प्यार दुलार भी किया। मंदिर परिसर में चल रहे राजकीय मेले का निरीक्षण भी किया। श्रद्धालुओं को बेहतर व्यवस्था दिए जाने का निर्देश भी दिया। इसके साथ मंदिर सभागार में उपस्थित जनप्रतिनिधियों से मुलाकात किया और जिले में चल रहे सदस्यता अभियान की स्थिति जानी।

गोरखपुर के लिए रवाना हुए सीएम योगी

यहां से मुख्यमंत्री का काफिला भवानीयापुर हेलीपैड पहुंचा जहां से गोरखपुर के लिए रवाना हो गए। इस दौरान शक्तिपीठ के महंत योगी मिथलेश नाथ सहित कई जनप्रतिनिधि पदाधिकारी तथा प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News