Balrampur News: सुबह-सुबह देवीपाट मंदिर पहुंचे थे सीएम योगी, पूजा के बाद जिले को बांटीं ये सौगातें

Balrampur News: मुख्यमंत्री ने गायों को खिलाया गुड़, समीक्षा बैठक में बलरामपुर में मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय शुरू कराने एवं श्रावस्ती से हवाई सेवाएं शुरू कराने का दिया आश्वासन।

Update: 2023-08-31 13:07 GMT
(Pic: Newstrack)

Balrampur News: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर दौरे के दूसरे दिन आज गुरुवार को आदि शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में भगवती देवी मां की आराधना की। मुख्यमंत्री मंदिर परिसर में बनी गौशाला भी पहुंचे, जहां उन्होंने गायों को गुड़ और चारा खिलाया।

मंदिर की व्यवस्थओं का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने बलरामपुर दौरे के दूसरे दिन आज गुरुवार की सुबह देवी पाटन मंदिर में मां पाटेश्वरी माता के दर्शन पूजन किया। मंदिर भ्रमण करके व्यवस्था का जायजा लिया, जिसके बाद सीएम सीधे गौशाला पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने गायों को गुड़, रोटी और हरे चारे स्वयं खिलाकर गौ सेवा का संदेश दिया।

सीएम ने भोलेनाथ का किया रुद्राभिषेक

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंदिर में स्थापित शिवलिंग का रुद्राभिषेक करने के साथ विधिवत पूजा अर्चना भी की। साथ ही मुख्यमंत्री ने आज रक्षाबंधन पर्व पर मंदिर परिसर में आयोजित भंडारा कार्यक्रम की भी जानकारी ली है। मुख्यमंत्री योगी ने जिले के जनप्रतिनिधियों से भी मिले और श्रावस्ती बलरामपुर के विकास कार्यों पर चर्चा की।

जिले में बनेगा मां पाटेश्वरी देवी विश्वविद्यालय

जिले के तुलसीपुर विधानसभा के विधायक कैलाश नाथ शुक्ला ने आज बताया कि मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की चर्चा के दौरान इस बात का आश्वासन दिया गया कि जल्द ही बलरामपुर में मां पाटेश्वरी देवी विश्वविद्यालय की स्थापना बलरामपुर जिले में की जाएगी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए जिलाधिकारी अरविन्द सिंह द्वारा भूमि अधिग्रहण करने सम्बंधित प्रक्रिया पूरी करा ली गई है। जिलाधिकारी ने भूमि का विधिवत सर्वेक्षण भी कर लिया है। जिसके समस्त कागजात और नक्शा मुख्यमंत्री कार्यालय भेजा जा चुका है। उन्होंने बताया कि साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा बलरामपुर में नवनिर्मित केजीएमयू सैटेलाइट सेंटर के जल्द संचालन की बात भी कही गई है। विधायक ने बताया कि इसके साथ समीक्षा बैठक में श्रावस्ती में बनकर तैयार हवाई पट्टी के जल्द ही संचालन कराने की बात भी मुख्यमंत्री द्वारा की गई है। इससे अब श्रावस्ती लोकसभा के लोगों को बहुत जल्द हवाई सेवाएं भी मिलनी शुरू हो जायेगी।

Balrampur News: जिला जज और विधिक सचिव ने कारागार का किया निरीक्षण

Balrampur News: बलरामपुर में जिला जज और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने कारागार का निरीक्षण किया। उन्होंने जेल में निरुद्ध बंदियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को जाना। इस दौरान उन्होंने जमानत के अभाव में जेल में निरुद्ध बंदियों पर विशेष ध्यान देने पर जोर दिया।

बैरकों की साफ-सफाई का निर्देश

गुरूवार को जिला जज अनिल कुमार झा और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विमल प्रकाश आर्या ने जिला कारागार पहुंचकर जेल का निरीक्षण किया। उन्होंने महिला और पुरुष बैरक में निरुद्ध बंदियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही निस्तारण कराने को संबंधित को निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल और पाकशाला का भी जायजा लिया और बैरकों की साफ-सफाई का भी निर्देश दिया।

जमानत के अभाव में जेल में निरुद्ध कैदियों पर दिया जाए ध्यान

इस दौरान कारागार के अस्पताल में भर्ती मरीजों के बारे में जिला जज ने जेल के डॉक्टरों से जानकारी ली और उन मरीजों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए, जिनकी हालत गंभीर और असाध्य रोगों से ग्रासित है। इसी दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विमल प्रकाश आर्या ने जेल में निरुद्ध बंदियों को कानूनी सहायता की जानकारी भी दी। इस मौके पर जिला जज अनिल झा ने कहा कि ऐसे बंदी जिनकी जमानत हो चुकी है, फिर भी जमानत के अभाव में जेल में निरुद्ध हैं, उन पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। निरीक्षण के दौरान प्रभारी जेल अधीक्षक, शेलेष कुमार सोनकर, उपकारापाल जन्मेजय सिंह, उपकारापाल धीरेंद्र यादव, डॉ. रत्नेश वर्मा, महेंद्र कुमार, प्रशांत शुक्ल सहित अन्य जेलकर्मी मौजूद थे।

Tags:    

Similar News