Balrampur: डीएम ने की चीनी मिलों के महाप्रबंधक के साथ बैठक, समय पर हो फसल भुगतान, ट्रैक्टर में लोडिंग पर लगाई रोक

Balrampur News:

Update: 2024-02-08 12:15 GMT

Balrampur News (सोशल मीडिया) 

Balrampur News: जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने जिले में चल रही तीन चीनी मिल के महाप्रबंधकों के साथ गुरुवार को एक बैठक की। डीएम ने यह बैठक पेराई सत्र में गन्ना मूल्य भुगतान एवं गन्ना आपूर्ति की समीक्षा को लेकर की गई है। बैठक में जिलाधिकारी ने तीनों चीनी मिलों के महाप्रबंधकों को समय पर गन्ना किसानों को फसल का भुगतान करने को कहा। साथ ही, चीनी मिलों द्वारा गन्ना किसानों को सभी सुविधाएं समय एवं पारदर्शी रूप से देना का आदेश दिया। इसके अलावा जिले में ट्रैक्टर-ट्राली से गन्ना ढोने पर रोक लगा दी।

भुगतान को लेकर चीनी मिल ने दी जानकारी

जिला के बलरामपुर एवं तुलसीपुर में स्थित चीनी मिल ने बताया कि वर्तमान पेराई सत्र में 14 दिनों के अंदर का शत प्रतिशत भुगतान गन्ना किसानों क कर दिया गया है। इटईमैदा चीनी मिल ने 12 फरवरी तक खरीदे गए 29.54 लाख कुंतल गन्ना के देय गन्ना मूल्य 8266.84 लाख से सापेक्ष 2275.30 लाख का भुगतान कर दिया गया है, जो मूल्य भुगतान का 27.52 प्रतिशत हैं।

भुगतान में हुई चूक तो होगी कार्रवाई

इस बैठक में डीएम ने चीनी मिल इटईमैदा के महाप्रबंधक को भुगतान की स्थिति में सुधार लाते हुए शतप्रतिशत गन्ना मूल्य भुगतान सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया। भुगतान की स्थिति न सुधरी तो कारवाही की चेतावनी दी है। डीएम ने नियमित पर्यवेक्षण से चीनी मिलों में शासन द्वारा गन्ना मूल्य में की गई 20 रुपए प्रति कुंतल के अंतर का शतप्रतिशत भुगतान जिले की सारी चीनी मिलों में कर दिया गया हैं।

डीएम ने ट्रैक्टर पर गन्ना लोडिंग पर लगाई रोक

बैठक में डीएम ने चीनी मिलों द्वारा गन्ना ढुलाई में प्रयुक्त किए जा बड़े ट्रैक्टर ट्रालो के प्रयोग को रोक जाने को लेकर कड़ा दिखाया और प्रबंधकों को गन्ना ढुलाई में वैधानिक ट्रक एवं छोटे ट्रालियों के प्रयोग का निर्देश दिया, ताकि शहर का यातायात न रोके और दुर्घटनाओं में कमी आई। डीएम के साथ हुई इस बैठक में एडीएम न्यायिक प्रमोद कुमार, जिला गन्ना अधिकारी, चीनी मिलों के प्रबंधक उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News