Balrampur: कल से चार स्टेशनों पर रुकेगी एक्सप्रेस ट्रेनें, यात्रियों का सफर होगा सुहाना

Balrampur: जिले के चार प्रमुख स्टेशनों पर प्रमुख एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव गुरूवार (14 मार्च) से शुरू हो जाएगा।

Update: 2024-03-13 11:18 GMT

बलरामपुर के चार प्रमुख स्टेषनों पर कल से एक्सप्रेस ट्रेनें रुकेगी (न्यूजट्रैक)

Balrampur News: जिले के चार प्रमुख स्टेशनों पर प्रमुख एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव गुरूवार (14 मार्च) से शुरू हो जाएगा। अब यात्रियों को ट्रेन पकड़ने के लिए जिला मुख्यालय तक की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। ट्रेनों के ठहराव का सीधा फायदा अब लगभग दस लाख की आबादी को मिलेगा। साथ ही यात्रियों का महानगरों तक जाने का सफर भी सुहाना बनेगा। बता दें कि अभी तक पचपेड़वा, कौवापुर, तुलसीपुर और गैसड़ी पर ट्रेनों का ठहराव न होने से यहां के निवासियों को ट्रेन पकड़ने के लिए जिला मुख्यालय तक की दौड़ लगानी पड़ती थी।

ट्रेनों के ठहराव शुरू हो जाने से अब यात्री अपने घर के पास के स्टेशन पर पहुंचकर आसानी से एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ कर सफर कर सकेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि सरकार से इन क्षेत्रों के लोग काफी महीनों से मांग करते रहे हैं कि एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव पचपेड़वा ,कौवापुर, तुलसीपुर और गैसड़ी जैसे स्टेशनों पर कराया जाए। उन्होंने बताया कि सरकार और विभाग ने क्षेत्रीय लोगों की समास्या समझी और मांग मान ली है। उन्होंने कहा कि पचपेड़वा ,कौवापुर, तुलसीपुर और गैसड़ी पर ट्रेनों के ठहराव शुरू हो जाने से इलाके के लोगों की बीते कई वर्षों से चली आ रही एक प्रमुख मांग भी पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि अब आम जन को ट्रेनों को पकड़ने में परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देश पर रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों का ठहराव चार स्टेशनों पर शुरू करने का निर्णय लिया है।

ट्रेनों के ठहराव की समय सारिणी जारी

जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मुंबई से चलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस ट्रेन 14 मार्च को कौवापुर स्टेशन पर शाम 7.11 बजे पहुंचकर 7.13 बजे प्रस्थान करेगी। उन्होंने बताया कि यही ट्रेन गैंसड़ी रेलवे स्टेशन पर शाम 07.41 बजे पहुंचेगी और 07.43 बजे छूटेगी। जबकि पचपेड़वा स्टेशन पर 07.57 बजे पहुंचकर 07.59 बजे छूटेगी। उन्होंने बताया कि इसी तरह गोरखपुर से गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस 16 मार्च को पचपेड़वा स्टेशन पर सुबह 7.49 बजे पहुंचकर 7.51 बजे छूटेगी।

इसके अलावा गैंसड़ी स्टेशन पर सुबह 8.05 बजे पहुंचकर 8.07 बजे प्रस्थान करेगी तथा कौवापुर स्टेशन पर सुबह 8.39 बजे पहुंचकर 8.41 बजे प्रस्थान करेगी। इसके अलावा कटिहार-दिल्ली एक्सप्रेस कटिहार से चलकर 14 मार्च को तुलसीपुर स्टेशन पर रात 11.01 बजे पहुंचेगी। वही 15706 दिल्ली-कटिहार एक्सप्रेस दिल्ली से चलकर तुलसीपुर स्टेशन पर 3.10 बजे पहुंचेगी। जबकि गोरखपुर-आनन्द विहार टर्मिनस एक्सप्रेस, गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस व नकहा जंगल-गोमतीनगर एक्सप्रेस ट्रेन भी 14 मार्च से कौवापुर, गैसड़ी, पचपेड़वा व तुलसीपुर स्टेशनों पर रूकेगी।

Tags:    

Similar News