Balrampur News: बलरामपुर में तेंदुए ने किसान पर बोला हमला, ग्रामीणों में दहशत

Balrampur News: डीएफओ बोले-घायल किसान को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और तेंदुए की तलाश में दो टीमें लगाई गई हैं।

Update: 2024-03-27 15:35 GMT

बलरामपुर में तेंदुए ने किसान पर बोला हमला, ग्रामीणों में दहशत: Photo- Newstrack

Balrampur News: बलरामपुर के वन क्षेत्र के जंगलों में एक बार फिर तेंदुए का आतंक फिर से जारी है। बुधवार को जिले के गौरा थाना क्षेत्र के सोहेलवा वन क्षेत्र के बाड़ी बिजुलिया गांव के एक किसान पर खेत जाते समय तेंदुए ने हमलाकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। किसान को जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार बाडी बिजुलिया गांव निवासी किसान विनय कुमार पुत्र बच्चू लाल उम्र 48 वर्ष अपने गेहूं के खेत की रखवाली करने गए थे। तभी झाड़ियां में छिपे तेंदूए ने विनय पर हमला कर दिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर खेतों में काम कर रहे अन्य ग्रामीण विनय को बचाने दौड़े तब तक तेंदुआ भाग चुका था। खून से लतपथ विनय को ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां पर चिकित्सकों ने उनकी हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसनका इलाज चल रहा है। विनय कुमार के गले और कंधे पर गहरे घाव हैं।

तेंदुए ने बकरी को बनाया शिकार

वहीं दूसरी तरफ बुधवार शाम को जिले के जरवा स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के हलौरा गांव में तेंदुए ने 10 फीट दीवार फांदकर आंगन से बकरी को उठा ले गया। बताया गया है कि तुलसीपुर रेंज के ग्राम हलौरा निवासी अब्दुल हमीद के परिवार के सभी लोग कमरे के अंदर सो रहे थे। आंगन में पांच बकरियां बंधी थीं। घर के चारों तरफ 10 फीट की दीवार है जिसे फांदकर तेंदुआ आंगन में आ गया और एक बकरी को उठा ले गया।

परिजनों ने बताया कि बकरियां चिल्लाने लगीं तब हम लोग कमरे से बाहर निकले तो देखा तेंदुआ एक बकरी को घसीटता हुआ खेत की तरफ ले जा रहा था। ग्रामीण निसार अहमद, वहीद, अहद, अब्दुल हक, अब्दुल अजीज, अब्दुल हफीज, मास्टर इसहाक व अब्दुल कलाम, सलीम ने बताया कि इससे पहले भी तेंदुआ गांव में कई बकरियों को अपना निवाला बना चुका है। बताया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग से गुहार लगाई गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। छह माह पहले गांव के दो लोगों पर भी तेंदुए ने हमला कर दिया था जिससे लोग घायल हो गए थे। तुलसीपुर रेंजर अमरजीत प्रसाद ने बताया कि सूचना मिली है। वन विभाग की टीम भेजी जा रही है। ग्रामीणों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

तेंदुए की तलाश में दो लगी टीमें

तेंदुए के हमले पर डीएफओ ने बताया कि घायल किसान को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और तेंदुए की तलाश में दो टीमें लगाई गई हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि खेतों में काम करते समय सावधान रहे हैं और अकेले खेतों में ना जाएं। साथ ही आपस में ग्रामीण एकता बनाकर रहें। उन्होंने कहा कि खासकर बच्चों को अकेले घर से बाहर न जाने दें।

Tags:    

Similar News