Balrampur News: धारदार हथियार से मदरसा छात्र की हत्या, पुलिस हिरासत में प्रिंसिपल समेत सात लोग

Balrampur News: थाना तुलसीपुर क्षेत्र के जामिया निमिया अरेबिक कॉलेज (मदरसा) में 11 वर्षीय छात्र का शव छात्रावास में मिला। शव पर चाकुओं से कई वार के गहरे निशान मिले हैं।

Update: 2024-08-02 14:28 GMT

Balrampur News (Pic: Newstrack)

Balrampur News: बलरामपुर के थाना तुलसीपुर के जामिया निमिया अरेबिक कॉलेज (मदरसा) के इटवा चौराहे पर स्थित छात्रावास में रह रहे कक्षा दो के 11 वर्षीय छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। सूचना पर एसपी विकास कुमार समेत अन्य आला पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। घटना का खुलासा अभी नहीं हो सका है। जानकारी के अनुसार थाना तुलसीपुर क्षेत्र के जामिया निमिया अरेबिक कॉलेज (मदरसा) में 11 वर्षीय छात्र का शव छात्रावास में मिला। शव पर चाकुओं से कई वार के गहरे निशान मिले हैं। मामले की जानकारी छात्र इस्माइल वकील और फरहान द्वारा सुबह लगभग आठ बजे दी गई। इसके बाद कॉलेज में अफरातफरी मच गई।

जामिया नईमिया अरबिक कॉलेज में कक्षा दो में पढ़ रहे 11 वर्षीय अयान का हॉस्टल में गुरुवार रात में अज्ञात द्वारा चाकू मार कर हत्या कर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब कॉलेज में लगी सीसीटीवी फुटेज को देखना चाहा तो सदर मदर्रिस नूर आलम ने बताया कि उसका स्विच खराब होने के कारण सीसीटीवी रात भर बंद रहा है। इसके बाद पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाई। फारेंसिक टीम ने पहुंचकर लाश और घटनास्थल की जांच कर नमूने एकत्र किए। मृतक छात्र के परिजन सूचना पाकर मौके पर पहुंचे और बालक की लाश देखकर स्वजन इस घटना से हतप्रभ हैं। पुलिस ने पूछताछ के लिए साथ में कमरे में सो रहे तीन अन्य छात्रों और सदर मदर्रिस को थाने ले गई हैं। रात में वार्डन के रूप में मोहम्मद अहमद की ड्यूटी लगाई गई थी जो, रात में खाना खाने के बाद अपने घर चले गए थे। बावर्ची अब्दुल कुद्दूस घटनास्थल के ठीक बगल के कमरे में सो रहा था, लेकिन उसे कानों-कान इस घटना की खबर तक नहीं हुई।

मृतक छात्र के पिता महफूज आलम ने बताया है कि तीन महीने पहले इस मदरसे में अपने दोनों बेटे अयान और फरहान का एक साथ कक्षा दो में प्रवेश दिलाया था। अयान बड़ा था फरहान छोटा है। ज्यादातर दोनों एक ही कमरे में हॉस्टल में सोते थे, लेकिन फरहान ने बताया कि कल बड़े भाई ने कहा कि तुम दूसरे कमरे में जाकर सो जाओ आज यहां ना सोओ तो फरहान 17 नंबर कमरे में सोने चला गया। अयान अपने एक भाई फरहान और बहन के साथ पिता और सौतेली मां के साथ ग्राम भगवानपुर में रहता था। उसकी मां उतरौला में रहती हैं। छोटे भाई फरहान ने बताया कि जिस कमरे में हत्या हुई है उस कमरे में अंदर से दरवाजे में कुंडी भी बंद नहीं होती थी।

जबकि मदरसा प्रबंधक अतहर फिरोज ने कहा है कि यह मदरसा वित्तीय सहायता प्राप्त है। जिसमें 276 बच्चे अध्ययन कर रहे हैं और 80 बच्चे हॉस्टल में रहते थे। बताया कि मदरसे में पढ़ा रहे अध्यापकों द्वारा विदेश में जाकर चंदे की व्यवस्था करके लाते हैं और उसी से मदरसा का खर्च निकाला जाता है। बच्चों से कोई भी शुल्क नहीं लिया जाता है। साथ ही कहा कि हॉस्टल में रात की व्यवस्था चौकस रखने की जिम्मेदारी शिक्षक नूर आलम की थी लेकिन उनके द्वारा बिना बताए रात में चुपके से घर चले जाना अनुशासनहीनता है। जिस पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि हॉस्टल में हुई हत्या के संदर्भ में सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज शाम को बंद हो गया और सुबह आठ बजे फिर सही हो गया। इस नजरिए से भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में शक के आधार पर प्रिंसिपल, दो शिक्षक और वावर्ची समेत सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही मदरसे के सभी शिक्षकों, वावर्ची व अन्य छात्रों तथा यहा आने जाने वालों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। साथ ही आसपास व अन्य बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News