Balrampur News: लोकसभा चुनाव एवं त्योहारों को लेकर पुलिस और ITBP जवानों ने किया फ्लैग मार्च

Balrampur News: जिला निर्वाचन अधिकारी अरबिन्द सिंह ने कहा कि इलेक्शन के दौरान किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि, धन या बाहुबल का प्रयोग, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही प्रशासन करेगा।

Update: 2024-03-18 09:04 GMT

फ्लैग मार्च करते जवान (Newstrack)

Balrampur News: आगामी लोकसभा चुनाव और त्योहारों के करीब आते ही बलरामपुर प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। सोमवार को डीएम अरबिन्द सिंह और पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने पुलिस बलों के साथ सोमवार को नगर में पैदल मार्च किया। पुलिस के साथ केंद्रीय बलों की टीम भी रूट मार्च करती हुई नजर आई। आगामी लोकसभा चुनाव, होली और रमजान को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने फ्लैग मार्च किया। लाउडस्पीकर के माध्यम से अराजक तत्वों को चेतावनी दी गयी। बता दें कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस मुस्तैद है। संदिग्ध गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी अरबिन्द सिंह ने कहा कि इलेक्शन के दौरान किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि, धन या बाहुबल का प्रयोग, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही प्रशासन करेगा।

इस दौरान आमजन से डीएम, एसपी ने अपील किया कि लोकतंत्र के महापर्व में समस्त जनपदवासी बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करें, जिससे निष्पक्ष और स्वतंत्र सरकार का गठन हो सके।


सड़क पर पुलिस ने चलाया फ्लैग मार्च

जनपद में गाड़ियों की सघन चेकिंग भी चल रही है। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने की जिम्मेदारी सेंट्रल फोर्स और पुलिस के कंधों पर होती है। आइटीबीपी के जवानों ने संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया। पुलिस अधिकारी भी जवानों के साथ कदमताल करते नजर आए। अचानक से अधिक संख्या में पुलिस बल को देखकर लोग चकित रह गए। अधिकारियों ने लोगों की जिज्ञासा को दूर किया। उन्होंने बातचीत के क्रम में सुरक्षा का भरोसा दिया। पुलिस अधिकारियों ने रमजान और होली पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील की है।

अर्धसैनिक बलों ने भी किया कदमताल

आईटीबीपी के एक जवान ने बताया कि पुलिस का काम आम लोगों को सुरक्षा का एहसास कराना है। अपराधियों के दिल में पुलिस का डर पैदा होने से अपराध पर काबू पाया जा सकता है। इसलिए पुलिस और आईटीबीपी को संयुक्त रूप से सड़क पर उतारा गया है। फ्लैग मार्च के दौरान अफवाहों से दूर रहने की नसीहत दी गयी। आह्वान किया गया कि संदिग्ध मामला संज्ञान में आने की सूचना तुरंत पुलिस को दें। उप्रदवियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ महत्वपूर्ण स्थानों पर भी पुलिस फोर्स को लगाने पर भी काम की गई हैं। साथ ही बताया गया है कि बलरामपुर पुलिस द्वारा निगरानी की जा रही है किसी भी प्रकार की कोई समस्या या असुविधा होने पर तत्काल डायल-112 या सम्बन्धित थाना, चौकी पर सूचना दें ।

बलरामपुर पुलिस जनपद में कानून एंव शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए तत्पर है। इसके साथ ही कोतवाली नगर क्षेत्रान्तर्गत अतिसंवेदनशील, संवेदनशील, भीड़-भाड़ वाले स्थानों जैसे प्रमुख बाजार, प्रमुख चौराहों आदि महत्वपूर्ण स्थानों पर फ्लैग मार्च, एरिया डोमिनेशन कर आम जन से संवाद स्थापित कर उनको शांति, क़ानून, सुरक्षा व्यवस्था का एहसास कराया गया एवं सकुशल, सफल, शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष ढंग से चुनाव एवं आगामी पर्व होलिका दहन ,होली, रमजान को आपसी भाईचारा व शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने में शासन-प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गई। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी बलरामपुर सदर राजेंद्र बहादुर, सीओ सिटी व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News