Balrampur News: धर्म सम्मेलन में सनातनियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ भरी हुंकार, दिया तीस सूत्रीय मांग पत्र

Balrampur News: राष्ट्रधारक दल के 30 सूत्री मांग का समर्थन करते हुए आर्य वीर दल ने सनातन की रक्षा के लिए जिलाधिकारी बलरामपुर के माध्यम से भारत सरकार को ज्ञापन प्रेषित किया है।

Update: 2024-07-27 17:16 GMT

Balrampur News (Pic: Newstrack)

Balrampur News: शनिवार को राष्ट्रधारक दल के 30 सूत्री मांग का समर्थन करते हुए आर्य वीर दल ने सनातन की रक्षा के लिए जिलाधिकारी बलरामपुर के माध्यम से भारत सरकार को ज्ञापन प्रेषित किया है। मांग पत्र में भारत सरकार से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने, मतांतरण विरोधी कानून बनाने, सार्वजनिक मंच से धर्मांतरण कराने का ऐलान करने वाले बरेली के मौलाना तौकीर रजा तथा कोलकाता के मेयर फरहत हकीम के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराने, न्यायालयों द्वारा न्याय किए जाने की समय सीमा तय करने, मंदिरों-मठ को सरकारी शोषण से मुक्त करने, 5 फीसदी से अधिक आबादी समूह को अल्पसंख्यक दायरे से बाहर किए जाने,1991 प्लेसेस ऑफ़ वरशिप एक्ट को समाप्त किये जाने, माइनॉरिटी कमिशन एक्ट को समाप्त किये जाने, वक्फ बोर्ड अधिनियम को समाप्त किये जाने, अल्पसंख्यकों के सामान ही हिंदुओं की बेटियों को भी स्नातक पास होने पर विवाह के लिए 5,100 दिये जाने, अल्पसंख्यकों के समान ही हिंदुओं के बच्चों को भी निशुल्क कोचिंग देकर आईएएस, आईपीएस व जज आदि बनने का सुनहरा अवसर दिये जाने, सनातन धर्म के प्रखर प्रहरी आचार्य खट्टर के विरुद्ध बेंगलुरु में पंजीकृत मुकदमा को निरस्त किए जाने सहित कुल 30 मांग पत्र सौंपा है।

कार्यक्रम की शुरुआत वेद मंत्र पाठ व दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। इस मौके पर राष्ट्रधारक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष करण सिंह आर्य ने 30 सूत्री मांग पत्र पर विशेष प्रकाश डाला। आर्य वीर दल संरक्षक स्वामी आत्मानंद ने स्वामी रामभद्राचार्य द्वारा महर्षि दयानंद के बारे में बोले गए झूठ कि "दयानंद ने रामायण और महाभारत को काल्पनिक ग्रंथ बताया है" पर आक्रोश व्यक्त करते हुये कहा कि दयानंद ने तो संस्कार विधि तथा सत्यार्थ प्रकाश के तीसरे ,पांचवें, छठे तथा 11 वें समुल्लास में रामायण और महाभारत का बढ़ चढ़कर बखान किया है और सभी बच्चों को दोनों ग्रंथों को पढ़ना अनिवार्य लिखा है।

उन्होंने आगे कहा कि जब विधर्मियों की ओर से भगवान राम और भगवान कृष्ण को अपमानित करने के लिए "सीता की छिनाला"* तथा "कृष्ण तुम्हारी गीता जलानी पड़ेगी" लिखकर वितरण करना शुरू किया गया तो राम कथा के नाम पर करोड़ों रुपए कमाने वाले एक भी कथावाचक उसका जवाब नहीं दे पाए। तब आर्य समाज के पंडित चम्मू पति जी ने "रंगीला रसूल" लिखकर* इसका करारा जवाब दिया और *रंगीला रसूल पुस्तक का प्रकाशन करने वाले आर्य समाज के प्रकाशक महाशय राजपाल की विधर्मियों ने हत्या कर दिया। इसके अतिरिक्त पंजाब में जब मिर्ज़ा गुलाम अहमद कादियानी श्री कृष्ण पर झूठी कहानी लिख लिख करके प्रचारित करने तथा स्वयं को कृष्ण घोषित करके धर्मांतरण करने लगा तब भी एक भी पौराणिक धर्माचार्य उसका मुकाबला नहीं कर पाए बल्कि केवल आर्य समाज के पंडित लेख राम ने अपना बलिदान देकर धर्मांतरण को रोका। लेकिन ऐसे महर्षि दयानंद के बारे में झूठ बोलकर श्री राम भद्राचार्य ने महा पाप किया है। आर्य समाज के विरोध को देखते हैं उन्होंने अपने युटुब चैनल से अपना विवादित वीडियो तो हटा दिया है लेकिन एक सप्ताह के अंदर यदि रामभद्राचार्य जी माफी नहीं मांगे अथवा शास्त्रार्थ करने को तैयार नहीं हुए तो उनके विरुद्ध आर्य समाज का विश्व व्यापी उग्र आंदोलन शुरू हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश आर्य वीर दल . के प्रचार मंत्री आर्य अशोक तिवारी ने जोरदार जागरण गीत "कैसे बने अहिंसक हम, जब हम पर चलती छूरी है। दुष्ट नहीं माने तो मित्रों हिंसा बहुत जरूरी है। " सभा को सेतु बंधु त्रिपाठी, अरुण आर्य एडवोकेट, रणेद्र त्रिपाठी एडवोकेट राधेश्याम मिश्र, अरूण कुमार शुक्ल, आनंद तिवारी ,सहज राम गिरी, दिलीप कुमार मिश्र, दिनेश कुमार मिश्र, ओमकार पांडे, सहित भारी संख्या में आर्यवीर उपस्थित रहे!

Tags:    

Similar News