Balrampur News: सपा ने पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के साथ चुनाव प्रचार किया तेज, भाजपा पर लगाया यह आरोप

Balrampur News: बलरामपुर में लोकसभा चुनाव एवं गैसडी विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने गैसडी में पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक पीडीए सम्मेलन किया।

Update: 2024-02-19 15:09 GMT

Balrampur News (Pic:Newstrack)

Balrampur News: 2024 लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर से सपा ने जातीय समीकरण साधने का सिलसिला शुरू कर दिया है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी मोदी गारंटी रथ के माध्यम से जनता को रिझाने का प्रयास कर रही है तो वहीं समाजवादी पार्टी ने पिछड़ा वर्ग सम्मेलन करके यादव, कुर्मी और मुसलमानों को फिर से साधने का प्रयास तेज कर दिया है।

बलरामपुर में सोमवार को लोकसभा चुनाव एवं गैसडी विधानसभा उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने गैसडी में पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक पीडीए सम्मेलन का आयोजन किया, जिसमें मुख्य अथिति सपा बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के प्रदेशाध्यक्ष प्रो संतोष कुमार जाटव रहे। सम्मेलन की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष डॉ माणिक लाल कश्यप ने, संचालन पूर्व जिलाध्यक्ष युवजनसभा राकेश यादव ने किया। उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी से पिछड़ों को जोड़ने की जिम्मेदारी मुख्यतः लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता और सपा नेता राजपाल कश्यप को सौंप रखी है।

बीजेपी पर किया हमला


संविधान बचाओ यात्रा के क्रम में पीडीए महासम्मेलन में पहुंचे उत्तर प्रदेश अध्यक्ष प्रो संतोष कुमार जाटव ने कहा कि बीजेपी सरकार देश के संविधान को खत्म कर देना चाहती है। आज विपक्ष के नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसा कर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। हजारों अन्नदाता किसान हरियाणा के शंभू बाडर्र पर डटे हैं। बीजेपी उनके साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है।

उन्होंने कहा कि देश प्रदेश में भाजपा सरकार को हटाया नहीं गया तो यह सरकार संविधान को खत्म कर देगी। साथ ही पिछड़ा वर्ग के लोगों को बताया गया कि किस तरह से बीजेपी ने उनसे जो वादा किया था, वह पूरा नहीं किया। इसके साथ ही उन्हें आश्वासन दिया गया कि सपा मजबूत होगी तो पिछड़ों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू करवाएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पिछड़ों के साथ किए गए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया।

बीजेपी ने पिछड़ों को आरक्षण नहीं दिया

सपा के प्रदेश सचिव ओमकार पटेल ने कहा कि भाजपा सोची समझी साजिश के तहत दलितों, पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर रही है। सपा की सरकार थी तब बीजेपी कहती थी की यादवों को एसडीएम बना दिया गया है। अब बीजेपी की सरकार है तो बीजेपी यह क्यों नहीं बताती कि कितने यादव को सपा सरकार में एसडीएम बनाया गया था। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने पिछड़ों को नौकरियां नहीं दी और उनके हिस्से का आरक्षण भी उनको नहीं दिया। वह सपा मुखिया के नेतृत्व में पिछड़ों को जोड़ने के अभियान में निकले हैं।

सम्मेलन में जिला महासचिव नरसिंह पाल यादव, पूर्व जिला उपाध्यक्ष सफी उल्ला खां, विकास मंत्री परशुराम बौद्ध, राकेश मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य राम दयाल यादव, अमर नाथ वर्मा, परशुराम वर्मा, पंच राम यादव, रमेश मिश्र, रामकुमार शुक्ल, अंगद यादव, धीरज यादव सहित भारी संख्या में लोग शामिल रहे हैं।

Tags:    

Similar News