Balrampur News: अभ्युदय कोचिंग से सिविल सर्विस की तैयारी कर रहे छात्रों से एसपी ने मिलकर सफलता के दिए मंत्र

Balrampur News: बलरामपुर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जिला एवं प्रशिक्षण संस्थान में नि:शुल्क संचालित अभुदय कोचिंग संस्थान पहुंचे।

Update: 2023-08-01 09:28 GMT
Balrampur News (photo: social media )

Balrampur News: उतर प्रदेश सरकार द्वारा सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए दी जा रही निशुल्क संचालित अभ्युदय कोचिंग सेंटर के छात्रों से पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने पहुंचकर मुलाकात किया और प्रतियोगी छात्रों को सफलता के मंत्र बताए। उन्होंने कहा कि मेहनत सफलता की कुंजी है। जो लोग मेहनत करते हैं सफलता एक न एक दिन उनके कदम चूमती है।

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक केशव कुमार उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जिला एवं प्रशिक्षण संस्थान में नि:शुल्क संचालित अभुदय कोचिंग संस्थान पहुंचे।सिविल सर्विस परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता का मंत्र दिया। इस दौरान छात्रों ने परीक्षा की तैयारी, समय मैनेजमेंट, परीक्षा को लेकर होने वाला तनाव, सिविल सर्विस परीक्षा में वैकल्पिक विषय के चुनाव आदि को लेकर तमाम सवाल पूछे गए।

सफलता के टिप्स दिए

प्रतियोगी छात्रों द्वारा पूछे गए सभी प्रश्नों का जवाब पुलिस अधीक्षक केशव कुमार ने विस्तार पूर्वक दिया और सफलता के टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि समय को लेकर छात्र परेशान न हो। 7 से 8 घंटे की पढ़ाई में सिविल सर्विसेज की प्रभावी तैयारी की जा सकती है। बस जरूरत है कि पढ़ाई में ईमानदारी बरतें और मन को भ्रमित करने वाली चीजों से दूर रखा जाए। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी प्रतियोगी सिविल सर्विस परीक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर उनके द्वारा समय-समय पर आकर छात्रों को मार्गदर्शन करते रहेंगे। इस दौरान अभ्युदय कोचिंग के कोऑर्डिनेटर सचिन व अन्य संबंधित प्रवक्ता और शिक्षकगण और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News