Balrampur: गाजे-बाजे के साथ निकली अक्षत कलश यात्रा, हर तरफ रही जय श्री राम की गूंज

Balrampur News: अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सोमवार को जिले में कई जगह पूजित अक्षत कलश यात्रा गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। यात्रा में पुरुष श्रद्धालुओं के साथ भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं।

Update: 2024-01-15 16:56 GMT

बलरामपुर में गाजे-बाजे के साथ निकली अक्षत कलश यात्रा (Social Media)

Balrampur News: अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सोमवार (15 जनवरी) को जिले में कई जगह पूजित अक्षत कलश यात्रा गाजे-बाजे के साथ निकाली गई। यात्रा में पुरुष श्रद्धालुओं के साथ भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं। इस दौरान श्रीराम के जयकारों से पूरा जिला गूंज उठा।

बलरामपुर में उतरौला विधानसभा के हाशिमपारा ग्राम में भव्य जुलूस निकाला गया तथा जय श्री राम के नारों के साथ हजारों की संख्या में लोगों ने इस यात्रा में हिस्सा लिया।विभिन्न मंदिरों से शुरू हुई भव्य शोभायात्रा में महिला पुरुष बच्चे नाचते-झूमते दिखाई दिए। 

'ये तो अभी झांकी है, पूरी खबर बांकी है'

हाशिमपारा के ग्राम प्रधान रविन्द्र गुप्ता व ग्राम सभा की तरफ से इस यात्रा का भव्य आयोजन किया गया। आयोजकों ने इस अक्षत शोभा यात्रा को निकालने के लिए विशेष इंतजाम किए थे। इस दौरान डीजे की धुन पर नाचते हुए भक्त  नजर आए। हाशिमपारा के प्रधान रवीन्द्र गुप्ता ने बताया कि, 'इस परिक्रमा के दौरान भक्ति रंग में रंगे भक्तों का यही कहना था कि आज के उत्सव से देखते हुए ऐसा ही लगता है कि ये तो अभी झांकी है और पूरी पिक्चर राम जन्मभूमि उत्सव वाले दिन देखी जा सकेगी।'

500 साल की तपस्या और संघर्षमय जीवन का परिणाम

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री अखिल भारतीय मानव कल्याण बलरामपुर रविन्द्र कमलाभारी का कहना था कि, 'ये उनकी 500 साल की तपस्या और संघर्षमय जीवन की ही परिणाम है। जो इतनी तादाद में भगवान राम के प्रति हम श्रद्धा और विश्वास को देख रहे हैं। आज का दिन सौभाग्यशाली होने के साथ-साथ गौरवशाली दिन भी है। इस भव्य आयोजन को कोई भी व्यक्ति भूल नहीं सकता है।' ग्राम हाशिमपारा की भव्य जुलूस यात्रा में हजारों से भी ज्यादा महिला पुरुष बच्चे शोभायात्रा में शामिल रहे।

यात्रा में ये हुए शामिल 

इस दौरान भाजपा नेता लालजी तिवारी ने बताया कि, 'ये एक तरह से सनातन के प्रति समाज को जोड़ने का काम किया है।' इस यात्रा में रविंद्र गुप्ता ग्राम प्रधान हाशिमपारा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामचंद्र गुप्ता,रवीन्द्र गुप्ता कमलापुरी जिलाध्यक्ष वैश्य समाज ,जनपद बलरामपुर,राम सजीवन तिवारी, मंडल अध्यक्ष, संदीप वर्मा ,युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष,लाल जी तिवारी,राधे विक्रम गुप्ता,रमेश चंद्र निषाद,डॉ विनोद,रमेश तिवारी,अभिषेक गुप्ता,मंगल गुप्ता कमलापुरी,जीतू गुप्ताअनुज गुप्ता,विनोद जयसवाल दीपक गुप्ता,रामदीन गुप्ता,वेचन गुप्ता,विनोद यादव अशोक गुप्ता,राजेंद्र प्रसाद,विजय कुमार गुप्ता सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे।

Tags:    

Similar News