Balrampur News: युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, बोला-दो बार सीएम से मिल चुका, नहीं खाली हुई मेरी जमीन

Balrampur News: युवक ने बताया कि वह प्रशासन और पुलिस के यहां गुहार लगाकर थक गया, लेकिन दबंगों से उसके जमीन को खाली नहीं कराया गया। अब पुलिस भी उसके जमीन पर आवासीय परिसर बना रही है। इसलिए उसके पास आत्मदाह करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है।

Update: 2023-10-24 17:14 GMT

युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, बोला-दो बार सीएम से मिल चुका, नहीं खाली हुई मेरी जमीन: Photo-Newstrack

Balrampur News: सीएम योगी जमीनों पर कब्जा करने के मामले में त्वरित कार्रवाई की अधिकारियों को अक्सर निर्देश देते रहते हैं, लेकिन अधिकारी ऐसे हैं कि जैसे मानो उन पर इसका कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा है। ताजा मामला यूपी के बलरामपुर का है जहां पर मंगलवार को एक युवक ने थाने के सामने पेट्रोल डालकर आत्मदाह कर लिया। इससे पहले उसने फेसबुक लाइव आकर कई आरोप लगाए। युवक ने कहा कि मैं सीएम योगी तक से दो बार मिल चुका हूं। इसके बावजूद मेरी जमीन का कब्जा खाली नहीं किया गया। अब मेरे पास मरने के अलावा कुछ नहीं है।

सोशल मीडिया पर लाइव आकर बलरामपुर जिले के निर्माणाधीन गैंड़ास बुजुर्ग थाने के सामने युवक राम बुझावत पुत्र किन्नू ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की। घटना में युवक गंभीर रूप से झुलस गया। उसने बताया कि वह प्रशासन और पुलिस के यहां गुहार लगाकर थक गया लेकिन दबंगों से उसके जमीन को खाली नहीं कराया गया। अब पुलिस भी उसके जमीन पर आवासीय परिसर सोमवार से बना रही है। इसलिए उसके पास आत्मदाह करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं है।


दो बार सीएम योगी से मिला फिर भी नहीं हुई सुनवाई-

राम बुझावत के भाई राम उजागर का कहना है कि उसके भाई दो बार सीएम योगी से मिल चुके हैं। गोरखपुर और लखनऊ जाकर अपनी फरियाद बता चुके हैं, परन्तु कोई सहयोग नहीं मिला है। दिनेश पटवारी और राजेश प्रधान की मिली भगत से उसके जमीन पर कब्जा हो रहा है।


जिला पुलिस भी उन लोगों की फरियाद नहीं सुन रही थी। बल्कि उन लोगों के जमीनी मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है और थाने की पुलिस जबरन उनकी जमीन में आवासीय परिसर का निर्माण शुरू करा चुकी है। आज भी हमारी जमीन में दो पिलर बनाये गये हैं और कहा जा रहा है कि यहां पुलिस का आवास बनेगा। वहीं राम उजागर ने भी कहा कि उसके जमीन का कब्जा नहीं मिला तो वह भी आत्मदाह कर लेगा। झुलसे युवक को पुलिस द्वारा सीएचसी उतरौला लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।



डीएम ने दिए जांच के आदेश-

बताया गया कि इस जमीन का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच बीती रात सोमवार से पुलिस ने यहां पर आवासीय निर्माण शुरू कर दिया है। इससे आहत होकर राम बुझावत ने आत्मदाह करने जैसा रास्ता अख्तियार किया। वहीं जिलाधिकारी अरविन्द सिंह ने मामले पर मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दे दिया है।


जानकारी के अनुसार गैंड़ास बुजुर्ग के पुरवे धोबहा निवासी 35 वर्षीय राम बुझावत पुत्र किन्नू का थाने के बगल जमीनी विवाद था। लाइव होने के बाद उसने स्थानीय थाने व प्रशासन पर सहयोग ना करने का आरोप लगाया। आरोप लगाने के साथ उसी समय उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की। उसको जलता हुआ देख लोगों ने आनन-फानन उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक वह बुरी तरह से झूलस चुका था।

और थानाध्यक्ष ने दिया यह जवाब-

थानाध्यक्ष गैंड़ास बुजुर्ग पवन कुमार कनौजिया ने बताया कि अभी इस थाने में उनकी जल्द ही तैनाती हुई है। उन्हें मामले की पूरी जानकारी नहीं है। सूत्रों के अनुसार आत्मदाह की कोशिश करने वाला युवक कुछ दिन पहले थाने पर आया था, लेकिन राजस्व का मामला होने के कारण उसको सम्बन्धित अधिकारियों के पास भेजा गया था। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सीपी सिंह ने बताया कि युवक लगभग 47 फीसदी झुलसा है। गंभीर स्थिति देखते हुए चिला चिकित्सालय भेजा गया है।

Tags:    

Similar News