Banda: सांसद पिता मना रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह, बेटा यातायात व्यवस्था की उड़ा रहा धज्जियां

Banda News: सांसद पुत्र सुनील सिंह पटेल द्वारा यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए ओवर लोड बालू लदे वाहन जिला मुख्यालय सहित अन्य जिला मार्गों में फर्राटा भरते हुए नजर आ रहे हैं ।

Report :  Anwar Raza
Published By :  Monika
Update: 2022-04-19 07:25 GMT

सांसद आरके पटेल बांदा चित्रकूट (फोटो: सोशल मीडिया )

Banda News: जिले में इस समय पिता पुत्र की जोड़ी कमाल दिखा रही है । जिधर देखो उधर पिता पुत्र के चर्चे सुनने को मिल रहे हैं । वहीं ज़िम्मेदार अधिकारी भी पिता पुत्र के आगे जी हुजूरी करते हुए नजर आ रहे हैं । सत्ता की हनक के आगे यह बेबस अधिकारी माननीयों पर कार्यवाही से दूर भागते हुए नजर आ रहे हैं जिसके कारण इनके ताल मेल के किस्से अब आम हो गए हैं ।

बांदा चित्रकूट संसदीय क्षेत्र के सांसद आर के सिंह पटेल (RK Singh Patel) जहां सड़क सुरक्षा सप्ताह मानते हुए दिखाई दे रहे हैं । वह लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की नसीहत देते हुए नजर आ रहे हैं । वहीं दूसरी ओर सांसद पुत्र सुनील सिंह पटेल (Sunil Singh Patel) द्वारा यातायात नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए ओवर लोड बालू लदे वाहन (overloaded vehicle) जिला मुख्यालय सहित अन्य जिला मार्गों में फर्राटा भरते हुए नजर आ रहे हैं ।

जिले के जिम्मेदार अधिकारी भी सांसद के पुत्र की ओवर लोड गाड़ियों पर कार्यवाही करने से कतराते हैं । जिसके कारण सांसद पुत्र सुनील सिंह पटेल अपनी मनमानी करते हुए यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आते हैं ।

यहां गाड़ियों पर ओवर लोड बालू लादे होना आम बात 

जिला मुख्यालय सहित अन्य जिला मार्गों पर सुनील सिंह पटेल कांट्रेक्टर एंड सप्लायर लिखी गाड़ियों पर ओवर लोड बालू लदी होना आम बात है । जब भी यह गाड़ियाँ जिला मुख्यालय के मुख्य चौराहों से गुजरती हैं तो यातायात प्रभारी योगेश यादव सहित यातायात पुलिस कर्मी गाड़ियों को पास कराते हुए नजर आते हैं ।

वहीं सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रदीप कुमार व यात्री/मालकर अधिकारी बीरेंद्र राजभर व यात्री मालकर अधिकारी संतोष कुमार तिवारी भी बेबस नजर आते हैं वहीं खनिज अधिकारी सनी कौशल भी माननीय की गाड़ियों पर कार्यवाही करने से कतराते नजर आ रहे हैं ।

एक तरफ़ सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा सख्त निर्देश दिए गए हैं कि कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त से सख्त कार्यवाही हो इसके बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारी माननीयों के ओवर लोड वाहनों से दूर भागते हुए नजर आ रहे हैं ।

यातायात नियमों का खुला उल्लंघन

सत्ताधारी दल के सांसद होने के बावजूद सांसद पुत्र द्वारा अपनी ही पार्टी के मुखिया के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। यातायात नियमों का खुला उल्लंघन करते हुए ओवर लोड वाहनों को दौड़ाया जा रहा है। जिसके चलते जनता का हाल बेहाल है। ओवर लोड वाहनों की रफ्तार से राहगीरों व नगर वासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन करें भी तो क्या करें।

जब कोई ओवर लोड वाहन जिला मुख्यालय में फर्राटा भरते हुए नजर आते हैं तो बरबस आम आदमी सोंचने लगता है कि "कहीं ये गाड़ियाँ सांसद पुत्र की तो नहीं...!

सत्ता के हनक के चलते सांसद पुत्र की गाड़ियों के विषय में कोई कुछ बोल भी नहीं पाता है ।

वहीं नवागंतुक पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा जी से आम जनता उम्मीद लगाए बैठी है कि नए पुलिस अधीक्षक के आ जाने से यातायात नियमों का पालन होगा। वह यातायात व्यवस्था पर सुधार होगा व ओवर लोड वाहनों पर लगाम कसने का काम किया जाएगा । अब देखना यह है कि पुलिस अधीक्षक महोदय माननीयों के ओवर लोड वाहनों पर लगाम लगाने में कामयाब हो पाएंगे या नहीं...!क्या पिता पुत्र की जोड़ी ऐसे ही दिखाती रहेगी कमाल...? और आम जनता का ऐसे ही होगा हाल बेहाल...? यह तो आने वाला समय बतायेगा ।

Tags:    

Similar News