Banda News: बांदा में बड़ा हादसा, कुएं की जहरीली गैस से तीन लोगों की दर्दनाक मौत

Banda News: ग्राम बड़गांव में रविवार सबेरे हड़कंप मच गया, जब एक युवक चप्पल फिसलने से सूखे कुएं में गिर गया। उसे निकालने को कुएं में उतरे दो युवक भी बेहोश हो गए।

Report :  Om Tiwari
Update:2024-09-22 15:55 IST

Banda News ( Pic- Newstrack)

Banda News: जिले के बिसंडा थाना अंतर्गत ग्राम बड़गांव में रविवार सबेरे हड़कंप मच गया, जब एक युवक चप्पल फिसलने से सूखे कुएं में गिर गया। उसे निकालने को कुएं में उतरे दो युवक भी बेहोश हो गए। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारीयों के साथ फायर सर्विस के लोग भी मौके पर पहुंचे। घंटों चले रेस्क्यू के बाद तीनों को कुएं से बाहर निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।


समाजसेवी पीसी पटेल ने बताया, सबेरे गांव का अनिल (40) पुत्र मोहनलाल पटेल चप्पल फिसलने से कुएं में गिर गया। जानकारी मिलते ही गांव के लोग इकट्ठे हो गए। अनिल को निकालने के लिए चारपाई में बैठकर रस्सी के सहारे बाला (21) पुत्र तिजोला वर्मा और संदीप (19) पुत्र राजाराम को सूखे कुएं में उतारा गया। नीचे पहुंचने पर दोनों बेहोश हो गए। इ अनिल भी बेहोश था। इससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।


पटेल के मुताबिक, उन्होंने फौरन जिलाधिकारी और पुलिस उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। एसडीम तहसीलदार और क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे। फायर सर्विस के जवान भी पहुंच गए। इस बीच अनिल का छोटा भाई महेंद्र पटेल भी कुएं में उतरने लगा, लेकिन आधी दूर जाने पर ही उसने बताया कि कुएं में जहरीली गैस है। कितनी गैस है, यह जानने के लिए फायर सर्विस जवानों ने आग जलाकर कुएं में देखना चाहा। आग बार-बार बुझ रही थी। स्पष्ट था कि कुएं में भारी मात्रा में जहरीली गैस है। फायर सर्विस जवानों ने किसी तरह से जहरीली गैस के प्रभाव को खत्म किया और तीनों को कुएं से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बबेरू में चिकित्सक ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। तीन युवकों को मौत से गांव में कोहराम मचा हुआ है। हंसते खेलते घर से निकले युवक निर्जीव हो चुके थे। गांव में मातम का माहौल है।

Tags:    

Similar News