UP News: मुख्तार अंसारी के खाने में ज़हर, लापरवाही के चलते बांदा जेल के जेलर समेत दो डिप्टी जेलर सस्पेंड

UP News: कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी की पेशी के दौरान लापरवाही बरतने के आरोपों में बांदा जेल के जेलर समेत दो डिप्टी जेलर को सस्पेंड कर दिया गया है।

Report :  Aakanksha Dixit
Update: 2024-03-24 07:51 GMT

माफिया मुख्तार अंसारी source: social media

UP News: उत्तर प्रदेश के बांदा जेल के जेलर और दो डिप्टी जेलरों को माफिया मुख्तार अंसारी के मामले में लापरवाही के चलते सस्पेंड कर दिया गया है। इस कार्रवाई के पीछे मुख्तार अंसारी की सुरक्षा की चिंता के कारण जानकारी मिली है। सस्पेंड किए गए जेलर का नाम योगेश कुमार है और जिन दो डिप्टी जेलर को सस्पेंड किया गया है उनका नाम राजेश कुमार और अरविंद कुमार है। इस कदम की चर्चा तब हुई जब मुख्तार अंसारी ने अदालत में जहर देने की साजिश की आशंका जताई थी।

खाने में मिला था ज़हर

मुख्तार अंसारी को गुरुवार को कोर्ट में पेश होना था लेकिन वह कोर्ट नहीं पहुंच पाया । उसने बांदा जेल में अपनी जान को खतरा बताते हुए वकील के माध्यम से जज को प्रार्थना पत्र भेजा। पत्र में उसने बताया कि 19 मार्च को उसे जो भोजन दिया गया था। उसमे कोई विषैला प्रदार्थ मिलाया गया था। जिसे खाने के बाद उसकी सेहत खराब हो गई थी। बांदा के डिप्टी जेलर ने भी कोर्ट में हाजिर होकर मुख्तार अंसारी के बीमार होने की जानकारी दी। उसने यह भी दावा किया कि उसकी हालत इतनी खराब हो गई थी, जैसे की उसकी तुरंत मौत हो जाएगी। अंसारी ने पत्र में आगे लिखा कि इसलिए मेडिकल बोर्ड का गठन कर उसका इलाज कराया जाए। 

आजीवन कारावास की मिली है सजा 

वाराणसी, उत्तर प्रदेश एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अवनीश गौतम की अदालत ने माफिया मुख्तार अंसारी को एक और मामले में सजा सुनाई थी। सजा के दौरान मुख्तार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया था। इसी अदालत ने ही 5 जून 2023 को अवधेश राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। मुख्तार को अब तक सात मामलों में सजा मिल चुकी है, जबकि आठवें मामले में दोषी करार दिया गया है।

Tags:    

Similar News