Barabanki News: बयान बदलो..नहीं तो कर देंगे छोटे-छोटे टुकड़े, दुष्कर्म पीड़िता का फोड़ा सिर, माता-पिता के तोड़े हाथ-पैर

Barabanki News: बाराबंकी में एक दलित दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार को इंसाफ की जंग लड़ना इतना भारी पड़ गया कि अब उनकी जान पर ही बन आई है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2022-10-31 13:36 GMT

Barabanki News

Barabanki News: बाराबंकी में एक दलित दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार को इंसाफ की जंग लड़ना इतना भारी पड़ गया कि अब उनकी जान पर ही बन आई है। आरोपियों के दबंग परिवार वालों ने दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार वालों को मार-मारकर इसलिये अधमरा कर दिया, क्योंकि वह अपना बयान नहीं बदल रहे थे। साथ ही धमकी देते हुए कहा कि अगर तुम लोगों ने बयान नहीं बदला तो शरीर को काटकर उसके छोटे-छोटे टुकड़े कर देंगे। पीड़ितों का आरोप है कि वह दलित हैं, जबकि सभी आरोपी ऊंची जाति के हैं। ऐसे में उन लोगों मे पूरे गांव के धमका रखा है।

यह पूरा मामला बाराबंकी जिले में असंद्रा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। जहां पर लगभग दो साल पहले एक नाबालिग लड़की(13) से गांव के ही चन्द्र प्रकाश तिवारी, श्रवण और चंदन समेत कुछ आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। जिसके बाद दबंगों ने मिलकर पीड़ित का गांव के ही एक नाबालिग के साथ विवाह करा दिया। लेकिन जब नाबालिग ने बच्चे को जन्म दिया तब पूरा मामला पुलिस के संज्ञान में आया और असंद्रा थाने की पुलिस ने सात लोगों को नामजद करते हुए सामूहिक दुष्कर्म व हरिजन एक्ट जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। तभी से सभी आरोपी जेल में हैं और उनका दबंग परिवार लगातार पीड़ित और उसके परिवार पर अपना बयान बदलने का दबाव बना रहे थे। जिससे आरोपी जेल से बाहर आ सकें। लेकिन पीड़िता औरर उसके परिवार वालों ने दबगों की एक बात नहीं और इंसाफ के लिये कानूनी जंग लड़ते रहे।

पीड़ित लड़की और उसके परिवार का आरोप है कि बयान न बदलने की बात से नाराज होकर सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी चन्द्र प्रकाश तिवारी के दबंग पुत्र संतोष व अनुज के साथ अभिषेक, संतोष और अनिल नाम के लोगों ने उनपर जानलेवा हमला बोल दिया। दबंगों ने लाठी-डंडों और बांके से मारकर पीड़िता का सिर फोड़ दिया। जबकि पिता का एक पैर और दोनों हाथ तोड़ दिये। वहीं पीड़िता की माता को भी गंभीर घायल किया है। पीड़ितों का आरोप है वह दलित हैं, जबकि सभी आरोपी ऊंची जाति के हैं। दबंगों ने पूरे गांव को डरा-धमका रखा है।

वहीं इस वारदात पर बाराबंकी के एएसपी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि तहरीर मिलते ही पुलिस ने तत्काल मामले का संज्ञान लिया और पीड़ितों का मेडिकल कराया जा रहा है। सभी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस की तीन टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एएसपी ने बताया कि संज्ञान में यह भी आया है कि साल 2021 में पीड़िता के साथ दुष्कर्म की एक घटना घटी थी, जिसके आरोपी पक्ष के द्वारा मारपीट की यह वारदात की गई है। ऐसे में जांच में अगर यह आरोप सही पाये गये तो आरोपियों के खिलाफ गुंडा या गैगस्टर एक्ट जैसी धाराओं में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News