जलनिकासी से मिलेगा निजातः 3 करोड़ 55 लाख में बाराबंकी में होगा बड़ा निर्माण

जलनिकासी की समस्या से जूझ रहे बाराबंकी जिले के कुछ क्षेत्रों को अब इस समस्या से निजात मिल जाएगी । आज सांसद, जिलाधिकारी , मुख्य विकास अधिकारी और नगर पालिका परिषद बाराबंकी के अध्यक्ष की उपस्थिति में इस योजना पर काम शुरू हो गया ।

Update: 2021-01-23 17:59 GMT

बाराबंकी- लम्बे समय से जलनिकासी की समस्या से जूझ रहे बाराबंकी जिले के कुछ क्षेत्रों को अब इस समस्या से निजात मिल जाएगी । आज सांसद, जिलाधिकारी , मुख्य विकास अधिकारी और नगर पालिका परिषद बाराबंकी के अध्यक्ष की उपस्थिति में इस योजना पर काम शुरू हो गया ।

बाराबंकी में 3 करोड़ 55 लाख की लागत से नगरक्षेत्र में नाले का निर्माण

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी नगर पालिका परिषद के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र मोहारी पुरवा जैसे बड़े क्षेत्र में अक्सर जल भराव होता था। नाला न होने के कारण यहाँ जलनिकासी नही हो पाती थी जिससे पूरे बरसात के सीजन में यहाँ जलभराव बना रहता था। जनप्रतिनिधि यहां आते थे और वादे करके चले जाते थे लेकिन काम नही हो पाता था।

ये भी पढ़ेंः राम मंदिर के लिए सबसे बड़ा दान, इस बुजुर्ग शिक्षक ने सौंप दी जीवनभर की कमाई

इसी तरह का वादा भाजपा के सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने भी लोकसभा चुनाव के दौरान किया था। आज अपना वह वादा निभाया भी और उनके इस वादे को पूरा करने के साक्षी जिलाधिकारी , मुख्यविकास अधिकारी , उपजिलाधिकारी और नगर पालिका परिषद बाराबंकी के अध्यक्ष हुए। इस दौरान सभी नेताओं ने सांसद के इस काम की सराहना करते हुए उनके नाम के कसीदे पढ़े ।

सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने कहा

बाराबंकी के सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि इस क्षेत्र में जलनिकासी न होने के कारण जलभराव की समस्या बनी रहती थी । यहाँ के लोग लम्बे समय से नाला निर्माण की मांग कर रहे थे । आज उनकी यह माँग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंजूरी देकर पूरी कर दी है । इस काम को करवाने के लिए जिलाधिकारी ने प्रस्ताव बना कर भेजा और मंडलायुक्त ने भी जो प्रयास किया इसके लिए वह सभी लोग बधाई के पात्र हैं । इस नाले के निर्माण में 3 करोड़ 55 लाख रुपये की लागत का खर्च आएगा । नाले के साथ इंटरलॉकिंग और नाले के जल को जमुरिया नाले में गिराया जाएगा । इस काम से यहाँ के लोगों की एक बड़ी समस्या हल हो जाएगी ।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/byte-dradarsh-singh-dm-barabanki.mp4"][/video]

जिलाधिकारी बाराबंकी ने दी जानकारी

वहीं जिलाधिकारी बाराबंकी ने कहा कि सांसद ने विस्तृत रूप से जानकारी दे दी है उसमें वह अलग से कुछ नही जोड़ेंगे । मैं कार्यदायी संस्था से भी कहूँगा कि गुणवत्तापूर्ण और मानक के अनुसार कार्य करें और बारिश से पहले इस काम को हर हाल में पूरा कर के दें । जिससे अबकी बार यहाँ के लोगों को समस्या से निजात मिल सके ।

सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News