Barabanki News: यातायात अभियान के तहत की गई वाहनों की सघन चेकिंग, एसडीएम की गाड़ी से उतरी नीली बत्ती

Barabanki News: पूरे प्रदेश में इस समय वाहनों पर हूटर, नीली बत्ती और प्रेशर हॉर्न के खिलाफ पुलिस एक्शन में है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-06-19 17:10 GMT

Barabanki News: पूरे प्रदेश में इस समय वाहनों पर हूटर, नीली बत्ती और प्रेशर हॉर्न के खिलाफ पुलिस एक्शन में है। नियमों का पालन न करने वालों का चालान करते हुए कड़ी चेतावनी दी जा रही है। वहीं, इसी के तहत बाराबंकी में थाना पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चला रखा है। इस दौरान नियमों का पालन न करने वाले आम लोगों के साथ अधिकारियों की भी गाड़ी को रोका जा रहा है। बाराबंकी के पटेल चौराहे पर चेकिंग के दौरान एसडीएम की गाड़ी को पुलिस ने रोक लिया। एसडीएम की प्राइवेट गाड़ी पर लाल-नीली बत्ती लगी हुई थी, जिसे पुलिस ने हटवा दिया। गाइडलाइन के अनुसार पुलिस, एंबुलेंस और कुछ विशेष वरिष्ठ अधिकारियों को ही इसको लगाने का अधिकार है। बता दें कि यातायात एवं सड़क सुरक्षा के तहत बाराबंकी पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह के निर्देशन पर जनपद के सभी थाना क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में नियम विरुद्ध चलाए जा रहे वाहनों के चालान किए जा रहे हैं और वाहनों को सीज भी किया जा रहा है। 

SDM की गाड़ी पर भी कार्रवाई 

बाराबंकी में अभियान के तहत की जा रही यह कार्रवाई फिलहाल आम लोगों तक ही सीमित नहीं है। जिन पर शासन प्रशासन के दिशा निर्देशों के पालन कराने की जिम्मेदारी है वो खुद नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। अधिकारियों द्वारा नियमों की अनदेखी करने का मामला पटेल चौराहे पर सघन चेकिंग अभियान के दौरान सामने आया। जहां पर एक एसडीएम की प्राइवेट गाड़ी पर लाल नीली बत्ती लगी दिखाई प्राइवेट गाड़ी पर लाल नीली बत्ती देखकर पुलिस ने उसे रोक लिया हालांकि इस दौरान गाड़ी में एसडीएम तो नहीं थे लेकिन ड्राइवर गाड़ी ले जा रहा था। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एसडीएम की गाड़ी से लाल-नीली बत्ती हटवाते हुए उस पर कार्रवाई की।

एक लाख से अधिक रकम के काटे चालान

बता दें कि बाराबंकी में यातायात माह के तहत क्षेत्राधिकारी नगर जगतराम कन्नौजिया ने यातायात प्रभारी रामयतन व टीम के साथ पटेल तिराहा पर सघन चेकिंग अभियान चलाया। बुधवार को इस चेकिंग अभियान में पांच गाड़ियों से अवैध तरीके से लगाए गए हूटर को हटवाया गया, चार गाड़ियों से प्रेशर हार्न, सात गाड़ियों से ब्लैक फिल्म, तीन गाड़ियों से नाम पट्टिका हटाई गई। इस दौरान 1,09,500 रुपये का चालान किया गया।

Tags:    

Similar News