Barabanki News: HDFC बैंक में लाखों रुपये का फर्जीवाड़ा, खाताधारकों को नहीं लगी भनक, छानबीन शुरू

Barabanki News: खाताधारकों के बिना जानकारी के बैंकों में लाखों रुपये के फर्जीतरीक़े से लेनदेन के मामले थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला बाराबंकी के एचडीएफसी बैंक से सामने आया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2023-10-30 06:12 GMT

बाराबंकी में एचडीएफसी बैंक में लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: खाताधारकों के बिना जानकारी के बैंकों में लाखों रुपये के फर्जीतरीक़े से लेनदेन के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला एचडीएफसी बैंक से सामने आया है। जहाँ दर्जनों खाताधारकों के खातों से बैंक के द्वारा लाखो रुपयों का लेनदेन किया गया और खाता धारकों को इसकी भनक तक नहीं लगी। जब सहारनपुर और वाराणसी की पुलिस फर्जीवाड़े की जांच करने गांव पहुचीं तो खाताधारको को इस फर्जीवाड़े का पता चला। खाताधारकों ने बैंक में खाता खोलने वाले बैंक मित्र के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। जिसको लेकर पुलिस ने बैंक मित्र के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है ।

बता दें कि पूरा मामला उत्तरप्रदेश के बाराबंकी जिले का है। जहाँ शहर के पैसार में स्थित एचडीएफसी बैंक के बैंक मित्र विमलेश यादव ने जैदपुर थाना क्षेत्र के बोजा गांव के रहने वाले दर्जनों ग्रामीणों का खाता जीरो बैलेंस पर खोलने की बात कह कर सभी से डॉक्यूमेंट ले लिया और सभी का खाता बैंक में खोल दिया। साल भर बीत जाने के बाद जब सहारनपुर और वाराणसी जिले की पुलिस बैंक के फर्जीवाड़ा के जांच करने जब बोजा गांव पहुचीं।

तो खाता धारक बैंक पहुँचे तो उनके पैरों के नीचे जमीन खिसक गई क्योंकि खाताधारकों के जीरो बैलेंस के खातों से लाखों रुपयों का लेनदेन किया गया जो उन्हें पता नहीं है फिर क्या था खाताधारकों ने बैंक मित्र विमलेश यादव से पूरे मामले को लेकर बात किया तो बैंक मित्र ने खाताधारकों को धमकाया जिसको लेकर पीड़ित खाताधारकों ने मामले की शिकायत बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह से किया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बैंक मित्र के खिलाफ फर्जीवाड़ा मामले का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है बैंक मित्र फरार है।

कुछ दिन भी हुआ था करोड़ों रुपए का फर्जीवाड़ा

कुछ दिनों पहले है बाराबंकी में बैंक ऑफ इंडिया में करोड़ों रुपयों के फर्जीवाड़ा का पुलिस ने खुलासा किया था उसके चंद दिनों बाद ही फिर एचडीएफसी बैंक में लाखों रुपयों के फर्जीवाड़ा का मामला सामने से अब खाताधारकों का बैंक से विश्वास खत्म हो रहा है।

खाताधारकों का कहना है कि बिना उनके जानकारी के उनके खातों से बैंक द्वारा लाखां रुपयों का लेनदेन किया गया जबकि सभी के खाते जीरो बैलेंस पर खोले गए थे तो कहीं न कहीं बैंक और बैंक के कर्मचारियों और अधिकारियों की साठगांठ उजागर हुई है। हालांकि खाताधारकों ने डीएम और एसपी से शिकायत कर आरोपियों के विरुद्ध सख्त करवाई की मांग की है।

Tags:    

Similar News