UP News: इस जिले में 24 घंटे बिकती है शराब, अधिकारी जानकर भी बने अनजान

UP News: जनपद बाराबंकी के सफदरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत लक्षबर बजहा में स्थित देसी शराब ठेके का जहां पर धड़ल्ले से 24 घंटे सरकारी ठेके पर अवैध रूप से शराब की बिक्री की जाती है|

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-08-26 09:38 GMT

बाराबंकी में 24 घंटे बिकती है शराब (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: अगर आप शराब पीने के शौकीन है तो आपको शराब खरीदने के लिए दुकान खुलने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि बाराबंकी जिले में 24 घंटे सरकारी ठेके पर शराब की बिक्री होती रहती है। रात्रि 10 बजे दुकान बंद होने के बावजूद भी शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और आबकारी विभाग के जिम्मेदार अधिकारी सबकुछ जानकार भी अंजान बने हुए हैं। इसीलिए शराब के ठेकेदारों के हौसले बुलंद होते चले जा रहे हैं और धड़ल्ले से किसी की परवाह न करते हुए 24 घंटे अवैध रूप से शराब की बिक्री को अंजाम दे रहे हैं जिसके चलते शराबी निर्धारित मूल्य से ज्यादा पैसा शराब खरीदने में अदा करते हैं।

दरअसल हम बात कर रहे हैं जनपद बाराबंकी के सफदरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत लक्षबर बजहा में स्थित देसी शराब ठेके का जहां पर धड़ल्ले से 24 घंटे सरकारी ठेके पर अवैध रूप से शराब की बिक्री की जाती है सरकार का निर्देश है कि सुबह 10 से रात्रि 10 बजे तक सरकारी शराब की ठेको पर शराब की बिक्री की जाती है लेकिन उसके बावजूद इस देसी शराब के ठेके पर 10 बजे रात्रि में दुकान बंद होने के बाद भी शटर के नीचे से देसी शराब की बिक्री खुले आम की जाती है जिसके लिए शराबी ज्यादा से ज्यादा पैसा देने को भी तैयार रहते हैं और उनसे ज्यादा पैसे भी वसूले जाते हैं।

 देसी शराब ठेके पर शटर के नीचे से अवैध रूप से शराब बेचने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जबकि स्थानीय पुलिस और जिम्मेदार आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से सरकारी शराब के ठेकेदारों के द्वारा या अवैध रूप से कार्य को अनजान दिया जा रहा है। इसीलिए तो अब लोग कहने लगे हैं कि अगर आप शराब पीने के शौकीन है तो बाराबंकी जिले में आईये जहां 24 घंटे आपको शराब यहां पर उपलब्ध रहेगी क्योंकि अवैध रूप से शराब की बिक्री के कार्य बाराबंकी जिले में तेजी से किया जा रहा है। जिसका जीता जागता सबूत यह वीडियो है जो लक्षबर बजहा देशी शराब ठेके पर शराब बिक्री के दौरान वायरल हुआ है।

बाराबंकी के आबकारी अधिकारी से इस पूरे मामले को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर इस तरह से कोई अवैध रूप से शराब बिक्री का कार्य करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी लेकिन आप सभी को पता है कि यह अधिकारियों का रटा रटाया बयान किसी से छुपा नहीं है बिना आबकारी विभाग के अधिकारियों और स्थानीय पुलिस की मिली भगत से सरकारी शराब के ठेके पर अवैध रूप से शराब की बिक्री का कार्य किया ही नहीं जा सकता जबकि ठेकेदारों के हौसले बुलंद है और रेट से ज्यादा पैसे वसूल कर अवैध रूप से शराब की बिक्री का कार्य तेजी से फल फूल रहा है।

Tags:    

Similar News