Barabanki News: एक घंटे की कोतवाल शिवानी का लाइव एक्शन, फरियाद लेकर पहुंची दादी का दर्द तुरंत समझा

Barabanki News: एक घंटे की कोतवाल जीजीआईसी में कक्षा 11 की मेधावी छात्रा शिवानी के पास वृद्ध महिला ने अपनी पुत्री के खो जाने की शिकायत की, जिसके बाद कोतवाल शिवानी को चिंता हुई और उसने दादी का दर्द समझा।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update:2024-10-07 18:05 IST

Barabanki News (Pic-Newstrack)

Barabanki News: महिला सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के लिए शासन से मिशन शक्ति अभियान 5.0 चलाया जा रहा है। इसी क्रम में जिले में जीजीआईसी की एक छात्रा को एक घंटे के लिए कोतवाली नगर प्रभारी बनाया गया। इस दौरान छात्रा ने पुलिस कर्मियों से गस्त और पुलिसिंग के बारे में जानकारी ली। कोतवाली में छात्रा का हौंसला बढ़ाने के लिए एएसपी खुद मौजूद रहे। इस दौरान एक वृद्ध महिला छात्रा के पास पहुंची तो कोतवाली की कुर्सी पर बैठी छात्रा ने अपने कड़क मिजाज दिखाए और दादी का दर्द समझकर पुलिसकर्मियों को उनकी मदद के निर्देश दिये।

एक घंटे की कोतवाल जीजीआईसी में कक्षा 11 की मेधावी छात्रा शिवानी के पास वृद्ध महिला ने अपनी पुत्री के खो जाने की शिकायत की। जिसके बाद कोतवाल शिवानी को चिंता हुई और उसने दादी का दर्द समझा। शिवानी ने मोबाइल पर पुलिसकर्मियों को निर्देश दिये कि दादी की रिपोर्ट दर्ज कर उनकी परेशानी को समझा जाए और गायब बेटी का जल्द से जल्द पता लगाया जाए। यह सुनकर पुलिसकर्मियों ने जी सर कहा। शहर कोतवाली का यह नजारा देख सभी दंग रह गये।

दरअसल, मेधावी छात्रा शिवानी के कोतवाली प्रभारी बनते ही एक वृद्ध महिला ने उनसे अपनी व्यथा बताई, जिसके अनुसार उनकी बेटी लापता है। यह सुनते ही कोतवाल शिवानी ने पुलिसकर्मियों को दादी की मदद के निर्देश दिये। फरियाद सुनते समय शिवानी की दादी के प्रति चिंता साफ झलक रही थी। वहीं एक घंटे की कोतवाल शिवानी समेत सभी छात्राओं ने समय पूरा होते ही पुलिस की जमकर वाहवाही की। वहीं पुलिस अधिकारियों ने भी खुशी जताई। इस मौके पर एएसपी उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कविता के माध्यम से छात्राओं को जागरुक किया।

Tags:    

Similar News