Barabanki News: लाखों रुपए का गोल्ड गबन करने वाले तीन कर्मचारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सोना बरामद

Barabanki News: पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के दो कर्मचारियों सहित एक साथी को गोल्ड गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से गबन किया गया गोल्ड भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2023-11-18 15:54 GMT

Barabanki News (Pic:Social Media)

Barabanki News: फाइनेंस कंपनी से रहस्यमय तरीके से लाखों रुपए का गोल्ड गायब हो जाता है जिसकी सूचना पुलिस को फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा दी जाती है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच पड़ताल में जुट जाती है। जल्द ही पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के दो कर्मचारियों सहित एक साथी को गोल्ड गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से गबन किया गया गोल्ड भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। लाखों रुपए की गोल्ड को गबन करने के इरादे से फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने एक अन्य साथी के साथ यह पूरा खेल रचा था जिसका खुलासा पुलिस ने किया है।

आपको बता दे कि पूरा मामला जनपद बाराबंकी के हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा हैदरगढ़ के सुल्तानपुर रोड पर स्थित आशीर्वाद माइक्रोफाइनेंस लिमिटेड गोल्ड लोन कंपनी से जुड़ा हुआ है। इस कंपनी के एरिया मैनेजर निहार विश्वास ने हैदरगढ़ पुलिस को सूचना दी कि उसकी कंपनी में गोल्ड के बदले फाइनेंस करने का कार्य किया जाता है लेकिन अचानक एक व्यक्ति के द्वारा फाइनेंस को लेकर शाखा में आने के तत्पश्चात गोल्ड के कुछ पैकेट गायब कर दिए गए हैं जिसमें उसे शक है की शाखा के ही असिस्टेंट मैनेजर आकाश मिश्रा जूनियर स्टाफ विकास सिंह शाखा प्रमुख शुभम मौर्य व एक अन्य अज्ञात व्यक्ति के द्वारा रणनीति के तहत इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया है।

घटना की सूचना पर हैदरगढ़ कोतवाली पुलिस स्वाट व सर्विलांस टीम के साथ में मामले की जांच पड़ताल में जुट गई और जल्द ही पुलिस को सफलता हाथ लगी है। जिसमें पुलिस ने असिस्टेंट मैनेजर आकाश मिश्रा जूनियर स्टाफ विकास सिंह और उसके साथी प्रभाकर तिवारी को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पैकेट सोने के आभूषण जिनका वजन 188 ग्राम और कीमत लगभग 10 लख रुपए है बरामद किया गया है।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आर्शीवाद फाइनेंस कंपनी में कार्य कर रहे विकास सिंह और आकाश मिश्रा ने अपने एक अन्य साथी प्रभाकर तिवारी के साथ मिलकर लगभग 10 लख रुपए कीमत के सोने के आभूषणों को गायब करने की योजना बनाई थी और योजनाबद्ध तरीके से ही प्रभाकर तिवारी को शाखा में बुलाया था और प्रभाकर तिवारी ने बड़ी चालाकी से ग्रिल से हाथ डालकर सोने के आभूषणों से भरे 7 पैकटों को गायब कर दिया गया।

घटना की सूचना पर पुलिस तत्काल पूरी घटना क्रम की जांच पड़ताल में जुड़ गई। पुलिस को इस मामले में सफलता मिली है सकुशल सभी सातों गोल्ड के पैकेटों को बरामद कर लिया। सारा माल बरामद है क्योंकि इन तीनों के द्वारा आपस में बटवारा ना कर पाने की वजह से माल को यह बेच नहीं पाए थे जिसकी वजह से पुलिस ने सकुशल सारा माल बरामद कर लिया है।  

Tags:    

Similar News