Barabanki News: स्कूल में शिक्षिका के गायब हो गए 200 रुपये, टीचर ने 50 बच्चों को जमकर पीटा, निलंबित

Barabanki News: अध्यापिका सपना जायसवाल ने इन सभी बच्चों को कमरे में बंद करके एक-एक बच्चे को जमकर पीटा और अपने पैसों की जानकारी ली। लेकिन किसी भी बच्चे ने पैसे लेने की बात स्वीकार नहीं की।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-07-16 07:21 GMT

गुस्साए अभिभावकों ने दिया था ज्ञापन (Pic: Newstrack)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक शिक्षिका का अमानवीय चेहरा सामने आया है। बताया जा रहा है कि स्कूल में शिक्षिका के पर्स से 200 रुपए गायब हो गए थे। शिक्षिका को अपने पर्स में 200 रुपए कम होने का शक हुआ। इसके बाद शिक्षिका ने स्कूल के बच्चों पर रुपए चुराने का आरोप लगाते हुए सभी को एक कमरे में बंद कर दिया। शिक्षिका ने करीब 50 बच्चों को कमरे में बंद करके उनकी जेब की तलाशी ली। इसके बाद भी पैसे नहीं मिलने पर शिक्षिका ने सभी बच्चों से पैसे की जानकारी लेते हुए उनकी जमकर पिटाई की। इस मामले में नाराज अभिभावकों के हंगामा और शिकायत के बाद आरोपी शिक्षिका सपना जयसवाल को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, ये पूरा मामला बाराबंकी जिले में खंड शिक्षा क्षेत्र हैदरगढ़ के प्राथमिक विद्यालय रामपुर का है। यहां करीब एक हफ्ता पहले बुधवार को विद्यालय की सहायक अध्यापिका सपना जायसवाल के पर्स से 200 रुपए गायब हो गए थे। इसके बाद उन्होंने विद्यालय में कक्षा 3, 4 और 5 में उपस्थित करीब 50 बच्चों के जेब की जांच की। इसके बाद भी पैसे नहीं मिलने पर अध्यापिका सपना जायसवाल ने इन सभी बच्चों को कमरे में बंद करके एक-एक बच्चे को जमकर पीटा और अपने पैसों की जानकारी ली। लेकिन किसी भी बच्चे ने पैसे लेने की बात स्वीकार नहीं की।

शिक्षा विभाग ने शिक्षिका को किया निलंबित

छुट्टी के बाद घर पहुंचे बच्चों ने अपने-अपने अभिभावकों से रोते हुए सारी बात बताई। पैसे चोरी के आरोप में बच्चों की पिटाई की जानकारी होने पर अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया और दोषी सहायक अध्यापिका सपना जायसवाल पर कार्रवाई की मांग को लेकर हैदरगढ़ उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया। कई दिन बीत जाने के बाद कार्रवाई नहीं होने के चलते मामले को तूल पकड़ता देख बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के निर्देश दिए। मामले में नाराज अभिभावकों के हंगामा को देखते हुए आरोपी शिक्षिका सपना जयसवाल को निलंबित कर दिया गया है। 

Tags:    

Similar News