Barabanki News : गोकशी कर मांस और खाल बेचने वाले बादमाश को 'डायना' ने 24 घंटे में ढूंढ निकाला, पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

Barabanki News : मवेशियों की तस्करी और उनका वध करके कीमती मांस और खाल बेचने वाले गिरोह के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक सदस्य को गोली लगी है। जबकि उसे पांच साथी मौके से पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-07-23 15:21 GMT

Barabanki News : मवेशियों की तस्करी और उनका वध करके कीमती मांस और खाल बेचने वाले गिरोह के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई, जिसमें एक सदस्य को गोली लगी है। जबकि उसे पांच साथी मौके से पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए। उनकी तलाश के लिए पुलिस ने टीमें लगा दी हैं और दबिश दी जा रही है। इस अभियान में पुलिस की डॉग स्क्वायड में तैनात डायना ने काफी अहम भूमिका निभाई है। डायना ने ही घटनास्थल से 2.50 किमी दूर छिपे अभियुक्त के घर को तलाशा, जिससे घटना में शामिल बदमाश को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह के मुताबिक, सोमवार को सफदरगंज थाना क्षेत्र में एक किसान का मवेशी चोरी कर गांव के बाहर सुनसान इलाके में उसका वध कर दिया गया था। पुलिस गोकशी की इसी वारदात के खुलासे में लगी थी। सफदरगंज के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह सोमवार रात में गश्त कर रहे थे। इस दौरान तुरकानी मोड़ पर दो बाइक पर छह लोग आते हुए दिखायी दिए। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो वह तेजी से भागे। पुलिस टीम ने इनका पीछा शुरू कर दिया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग से एक बदमाश के पैर में गोली लग गई,  जिसकी पहचान सफदरगंज थाना क्षेत्र के सैदनपुर निवासी सादाब के रूप में हुई।

गैंगेस्टर एक्ट में भी दर्ज है मुकदमा

पुलिस ने घायल सादाब को गिरफ्तार कर जिला अस्पताल भेजा है। गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से पुलिस ने एक तमंचा, कारतूस, दो लोहे के बांके, दो छूरी और दो अदद रस्सी के टुकड़े बरामद किए। शुरुआती जांच से पता चला कि सादाब गोवध निवारण अधिनियम के तहत थाना सफदरगंज में वांछित अभियुक्त है। गिरफ्तारी व बरामदगी के आधार पर थाना सफदरगंज पुलिस ने पड़ताल की तो यह भी पता चला कि सादाब के विरूद्ध जिले में गैंगस्टर, आर्म्स एक्ट व गोवध अधिनियम के अभियोग पंजीकृत है।

डायना ने निभाई अहम भूमिका

थाना सफदरगंज क्षेत्र में हुई गोकशी की घटना में अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए अभियान में पुलिस की डॉग स्क्वायड में तैनात डायना (फीमेल) ने काफी अहम भूमिका निभाई। डायना ने ही घटनास्थल से 2.50 किमी दूर छिपे अभियुक्त सादाब पुत्र जमील निवासी सैदनपुर थाना सफदरगंज के घर को तलाशा, जिससे घटना में शामिल सादाब को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।

एएसपी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि गिरफ्तारी और बरामदगी के आधार पर थाना सफदरगंज पुलिस ने सादाब के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि फरार हुए बदमाशों की पहचान सैदनपुर निवासी नूरूल हसन उर्फ नूरइया, राशिद उर्फ गोकुल, नाना उर्फ अहमद और मैलारायगंज थाना बदोसराय निवासी मुन्ने व रियाज के रूप में हुई है। जिनकी तलाश की जा रही है। उन्हें भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News