Barabanki: तेंदुआ की आहत से क्षेत्र में फैला आतंक, लापरवाही बरत रहे वन अधिकारी

Barabanki: मामला जिले के हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत खरसातीय गांव का है जहां पर हाईवे के किनारे पेट्रोल पंप के पीछे स्थानीय लोगों के द्वारा खेत में एक तेंदुआ जाता हुआ देखा गया

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-04-19 04:49 GMT

बाराबंकी में तेंदुआ की आहत से क्षेत्र में फैला आतंक (न्यूजट्रैक)

बाराबंकीः इलाके में तेंदुआ देखे जाने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकलने से काफी डरते हैं। ग्रामीणों ने क्षेत्र में तेंदुआ देखे जाने की सूचना स्थानीय वन विभाग के अधिकारियों को दी थी। वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के द्वारा मौके पर मुआयना किया गया लेकिन तेंदुए को पकड़ने के लिए किसी भी प्रकार की काम्बिंग तक नहीं की गई और सभी वन विभाग के अधिकार और कर्मचारी खाना पूर्ति करते हुए वापस लौट गए तेंदुआ अभी इलाके में कहीं छुपा हुआ है जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

बता दें कि पूरा मामला बाराबंकी जिले के हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत खरसातीय गांव का है जहां पर हाईवे के किनारे पेट्रोल पंप के पीछे स्थानीय लोगों के द्वारा खेत में एक तेंदुआ जाता हुआ देखा गया और लोगों के द्वारा तेंदुए का वीडियो भी बनाया गया जो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल भी हो रहा है। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद भी वन विभाग की जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारियों के द्वारा गैर जिम्मेदार आना रवैया अपनाया जा रहा है क्योंकि तेंदुए की तलाश के लिए वन विभाग के द्वारा न ही किसी प्रकार की कांबिंग करवाई गई है ना ही कोई और व्यवस्था की गई है।

वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के द्वारा केवल सूचना पर मौके पर पहुंच कर खाना पूर्ति कर दी गई है। जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है तो वहीं ग्रामीण आप अपने खेतों की तरफ जाने से भी डरते हैं लेकिन जिम्मेदार वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारी को इसकी कोई परवाह नहीं है।

Tags:    

Similar News