Barabanki News: सरयू तटबंध के पास टहलते दिखे जंगली जानवर, भेड़िया होने का दावा

Barabanki News: जानकारी के बाद पहुंची वन विभाग की टीम ने कांबिंग शुरु की। साथ ही पैरों के निशान भी जानाकारी ली।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update:2024-09-24 10:39 IST

नदी किनारे भेड़िया होने का दावा (Pic: Newstrack)

Barabanki News: बाराबंकी के रामनगर में गणेशपुर स्थित बांध के पास जंगली जानवर देखे जाने के बाद ग्रामीणों में डर का माहौल है। ग्रामीणों ने पानी में टहलते इन जानवरों का वीडियो बनाया जिसमें इनके भेड़िया होने का दावा किया गया। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो सकी है। हालांकि ग्रामीण जानवरों को भेड़िया ही बता रहे हैं। वहीं जंगली जानवर के सूचना पाकर पहुंचे वन विभाग की टीम ने कांबिंग शुरू की जिसमें जंगली जानवर के पद चिन्ह होने की पुष्टि हुई। ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

भेड़िया होने की आशंका

जानकारी के अनुसार थाना रामनगर के गणेशपुर स्थित ठाकुर द्वारा मंदिर के पास स्थित तटबंध के पास खेतों में तीन जंगली जानवर चहलकदमी करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद हड़कंप मच गया। सूचना पाकर भारी संख्या में मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने शोर शराबा मचाया, जिससे जंगली जानवर नदी की तरफ बढ़ गए। ग्रामीणों ने उसका वीडियो भी बना लिया है। वह इन जानवरों को भेड़िया बता रहे हैं। जानवरों के देखे जाने के बाद गणेशपुर व उसके आसपास दर्जनों गांव में हड़कंप मचा हुआ है। बहराइच में भेड़िये का आतंक देखने के बाद लोग दहशत में हैं। मामले में वन विभाग सक्रिय हो गया है।

खौफ में ग्रामीण

वहीं जानकारी मिलते ही वन कर्मचारी मौके पर पहुंचे और कांबिंग शुरू की। साथ ही ग्रामीणों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। खेत में आने जाने वाले ग्रामीण डर के कारण लाठी डंडा लेकर समूह में आने जाने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गणेशपुर बांध के नीचे आगे का जंगली रास्ता बहराइच जनपद को जाता है। पिछले काफी दिनों से बहराइच जनपद में आतंक मचाने के बाद जानवर यहां आ धमके हैं। बहराइच में छह भेड़ियों ने 10 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार दिया। अभी भी एक भेड़िया वन विभाग की पकड़ से दूर है। 

Tags:    

Similar News