Barabanki News: नाबालिक लड़की से युवक ने की छेड़छाड़, सीसीटीवी फुटेज देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने दी नोटिस

Barabanki News: लड़की देर शाम को घर के पास बनी एक दुकान पर कुछ सामान लेने गई थी, इस दौरान रास्ते में लड़की को अकेला देख मोहल्ले की एक लड़के ने नाबालिक से छेड़छाड़ की।

Report :  Sarfaraz Warsi
Update: 2024-07-14 16:29 GMT

Barabanki News (Pic: Newstrack)

Barabanki News: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक नाबालिक लड़की से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि लड़की देर शाम को घर के पास बनी एक दुकान पर कुछ सामान लेने गई थी, इस दौरान रास्ते में लड़की को अकेला देख मोहल्ले की एक लड़के ने नाबालिक से छेड़छाड़ की। छेड़छाड़ की यह पूरी वारदात एक व्यक्ति के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घर पहुंची लड़की ने परिजनों को घटना के बारे में अवगत कराया, इसके बाद परिजनों ने स्थानीय पुलिस चौकी पर इस पूरे मामले की शिकायत की।

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने 18 घंटे तक कोई भी कार्रवाई नहीं की। वहीं सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद उच्च अधिकारियों ने घटना का संज्ञान लिया और मामला दर्ज कराते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया। घटना का सीसीटीवी फुटेज देने वाले व्यक्ति पर नाराज पुलिस ने कार्यवाई की धमकी देते हुए नोटिस जारी किया है। पुलिस की लापरवाह कार्यशैली से स्थानीय लोगों में आक्रोश है।

कोतवाली व कस्बा फतेहपुर में शनिवार की शाम एक 12 वर्षीय लड़की घर से कुछ दूर स्थित एक परचून की दुकान पर कुछ सामान लेने गई थी। लड़की दुकान से सामान लेकर घर वापस आ रही थी। इसी दौरान मोहल्ले के ही अनुराग नाम के युवक ने नाबालिक लड़की को अकेला देखकर उसे साथ छेड़छाड़ की। आरोपी युवक की यह करतूत पास के घर में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। घटना से डरी-सहमी नाबालिक लड़की घर पहुंची, इसके बाद नाबालिक ने परिजनों को आप बीती बताई। मोहल्ले में हुई इस घटना के बाद परिवार के लोग दंग रह गए। परिवार के लोगों ने फतेहपुर कस्बे की चौकी पर पहुंचकर पुलिस को लिखित तहरीर देखते हुए आरोपी युवक अनुराग पर कार्रवाई की मांग की।

लड़की के परिजनों का आरोप है कि जब उन्होंने पुलिस को तहरीर देते हुए पूरी घटना से अवगत कराया तो चौकी इंचार्ज ने घटना फर्जी बताते हुए आरोपी युवक पर कोई भी कार्रवाई नहीं की। इधर कार्रवाई न होने से परेशान परिजनों ने व्यक्ति के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे से वीडियो फुटेज को निकाला, जिसके बाद परिवार ने कार्रवाई की मांग करते हुए इस सीसीटीवी फुटेज को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। घटना मीडिया के संज्ञान में आने के बाद पत्रकारों ने इस संबंध में उच्च अधिकारियों से जानकारी ली।

मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद स्थानीय फतेहपुर क्षेत्र अधिकारी डॉ. बीनू सिंह ने इस मामले में पुलिस को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। क्षेत्राधिकार के आदेश के बाद स्थानीय फतेहपुर चौकी पुलिस ने नाबालिक से हुई छेड़छाड़ से संबंधित धाराओं में मामला दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार किया। वहीं सीसीटीवी फुटेज वायरल होने से बौखलाई चौकी इंचार्ज हरिप्रसाद यादव ने सीसीटीवी फुटेज देने वाले व्यक्ति को नोटिस देते हुए कार्रवाई की धमकी दी है। सीसीटीवी फुटेज देने वाले व्यक्ति ने बताया है कि चौकी से एक सिपाही घर पर आकर मुझे सीसीटीवी वीडियो देने पर नोटिस दे गया है। पुलिस ने मुझ पर कार्रवाई की बात कही है।

इस पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया है कि फतेहपुर के रहने वाले एक व्यक्ति ने स्थानीय पुलिस को तहरीर देते हुए यह आरोप लगाया है कि उसकी पुत्री के साथ कस्बे के ही एक युवक ने छेड़छाड़ की। इस मामले में पुलिस ने तत्काल सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस अधीक्षक में बताया कि सुबह आरोपी युवक को कोर्ट में पेश किया जाएगा और पूरी कोशिश की जाए कि मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में विक्टिम को न्याय दिलाए जाएगी।

Tags:    

Similar News